Breaking News

राहुल PM बनेंगे? मोदी के मंत्री का जवाब- दिन में सपने देखने पर रोक नहीं

मुंबई। अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर कर चुके कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर केंद्रीय प्रकाश जावड़ेकर ने तंज करते हुए कहा कि दिन में सपने देखने में कोई रोक नहीं है. बता दें कि राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा था कि अगर उनकी पार्टी चुनाव जीतती है तो वो प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं.

एक टीवी चैनल की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी के बारे में पूछने पर जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस 20 राज्य गंवा चुकी हैऔर अब यह कुछेक राज्यों में ही सत्ता में है. ‘अगर इसके आधार पर राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने की सोच रहे हैं तो इस देश में दिन में सपने देखने पर कोई रोक नहीं है.’

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकते हैं, तो जावड़ेकर ने कहा, ‘एक छोटा ट्वीट या बड़ी बात राजनीति नहीं होती है, यह इससे बहुत बड़ी चीज है.’उन्होंने कहा कि 1984 लोकसभा चुनावों में बीजेपी के सिर्फ दो सांसद थे और 2014 के आम चुनावों में यह आंकड़ा बढ़कर 282 तक पहुंच गया. कांग्रेस के तब 400 सांसद थे जो घटकर 44 रह गये.

जावड़ेकर ने कहा कि हमारे उदाहरण से कांग्रेस को सबक सीखना चाहिए. कर्नाटक की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कर्नाटक के राज्यपाल ने संवैधानिक ढांचे के तहत बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता दिया था और हमने सरकार बनाने का दावा भी पेश किया था.