Breaking News

राहुल के बचाव में आगे आए संजय राउत बोले-उन्होंने हिंदुओं के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत मंगलवार को संसद में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के भाषण से उपजे राजनीतिक विवाद में कूद पड़े। संजय राउत ने मंगलवार को कांग्रेस नेता का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने हिंदुओं या हिंदू समुदाय के बारे में कोई गलत टिप्पणी नहीं की है। राउत नई दिल्ली में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कल राहुल गांधी जी ने कहा कि हिंदुत्व बीजेपी के बराबर नहीं है। हिंदुत्व नफरत फैलाने को बढ़ावा नहीं देता। हम भाजपा द्वारा चित्रित नकली हिंदुत्व के साथ नहीं हैं।

राहुल का समर्थन करते हुए राउत ने कहा कि उन्होंने हिंदुओं के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा। जो लोग खुद को हिंदू मानते हैं उन्हें फिर से सुनना चाहिए कि राहुल गांधीजी ने कहा था कि ‘हिंदुत्व’ बहुत व्यापक शब्द है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस बात को नहीं समझेगी। शिव सेना (उद्धव ठाकरे गुट) इंडिया ब्लॉक का हिस्सा है जिसमें कांग्रेस और देश भर के अन्य विपक्षी दल शामिल हैं। इस गुट ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया और भाजपा को अपने दम पर संसदीय बहुमत हासिल करने से रोक दिया।

राहुल ने क्या कहा था

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि खुद को हिंदू कहने वाले हर समय ‘हिंसा और नफरत फैलाने’ में लगे हैं, जिस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने जोरदार तरीके से विरोध जताया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बहुत गंभीर बात है। हालांकि राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया में कहा कि वह भाजपा की बात कर रहे हैं और भाजपा, नरेन्द्र मोदी जी या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पूरा हिंदू समाज नहीं है। अमित शाह ने राहुल से मांफी की मांग की।