Breaking News

राजस्थान से सोनिया गांधी ने नामांकन पत्र दाखिल किया, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के स्थान पर अब कांग्रेस सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा सांसद बनेंगी

 पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के स्थान पर अब कांग्रेस सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा सांसद बनेंगी। नामांकन करने के लिए वे जयपुर पहुंच गईं हैं। करीब 11 बजे सोनिया गांधी विधानसभा पहुंचकर नामांकन करेंगी। सोनिया गांधी ने नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने विधानसभा के सचिव नामांकन भरा। उनके नामांकन के लिए 40 प्रस्तावक बनाए गए थे। नामांकन दाखिल करने के बाद सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा विधानसभा से सीधे एयरपोर्ट जाएंगी और दिल्ली के लिए रवाना होंगी।

विधानसभा पहुंची सोनिया गांधी
राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने सोनिया गांधी विधानसभा पहुंच गई हैं। उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी बाड्रा भी मौजूद हैं। विधानसभा पहुंचने पर सोनिया गांधी का कांग्रेस नेताओं ने स्वागत किया। वे यहां पार्टी के विधायकों से मुलाकात करेंगी और फिर अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

सिंघवी हिमाचल भेजे गए 
कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसके लिए एक प्रेस रिलीज जारी किया है। अब तक राजस्थान से अभिषेक मनु सिंघवी को हिमाचल भेज दिया गया है।

गहलोत बोले- सोनिया गांधी का राजस्थान से दिल का रिश्ता  
सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा जाने को लेकर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री पद का त्याग करने वाली सोनिया गांधी को कांग्रेस से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किए जाने का स्वागत है। सोनिया गांधी का राजस्थान से दिल से जुड़ाव का रिश्ता है, जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री बने थे तब सोनिया उनके साथ आदिवासी बाहुल्य जिलों के दौरे पर आईं थीं। राजस्थान में अकाल के समय प्रधानमंत्री के रूप में राजीवजी ने 3 दिन तक खुद गाड़ी ड्राइव कर 9 अकाल प्रभावित जिलों का दौरा किया था, तब भी सोनिया गांधी उनके साथ रहीं थी। मेरे प्रथम कार्यकाल में जब 4 बार भयंकर अकाल-सूखे का सामना करना पड़ा तब भी उन्होंने राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए अनेकों जिलों के कई बार दौरे किए थे, जिन्हें राजस्थान की जनता अभी भूली नहीं है।

गहलोत ने कहा कि यूपीए सरकार के समय राजस्थान में रिफाइनरी, मेट्रो जैसे बड़े प्रोजेक्ट लाने और केन्द्र से सहयोग दिलवाने में सोनिया ने NAC चैयरपर्सन के रूप में हमेशा राजस्थान के हितों की रक्षा कर मजबूती से पैरवी की। आज उनके राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर घोषणा होना पूरे प्रदेश के लिए खुशी की बात है, इस घोषणा से सारी पुरानी यादें भी ताजा हो गई हैं।