Breaking News

मुलायम ने समर्थकों से कहा-आप तैयारी कर लीजिए. जिसे टिकट मिला है वो चुनाव लड़ेगा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी परिवार के झगड़े के बीच सुबह करीब 11 बजे मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर पहुंचे. ये वो दफ्तर है जिसपर अखिलेश गुट ने कब्जा कर लिया था.

मुलायम ने अखिलेश के दो महीने के लिए अध्यक्ष बने रहने के प्रस्ताव पर कहा, ‘’मैं बेवकूफ हूं क्या.’’ वहीं, मुलायम सिंह यादव ने समर्थकों से ये भी कहा है, ‘’आप तैयारी कर लीजिए. जिसे टिकट मिला है वो चुनाव लड़ेगा.’’ समझौते की गुंजाइश पर पत्रकारों के सवाल पर मुलायम ने कहा है कि जब कोई विवाद ही नहीं है तो समझौता कैसा.’’

मुलायम सिंह यादव और अमर सिंह कल दोपहर 12.45 बजे चुनाव आयोग के दफ्तर जाएंगे. 

यूपी में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में चुनाव से पहले मचे बवाल के थमने के आसार नहीं हैं. कल अखिलेश गुट ने विधायकों, सांसदों के समर्थन के हलफनामे चुनाव आयोग को सौंपे तो अब कल मुलायम भी अमर सिंह के साथ चुनाव आयोग के दफ्तर जाएंगे.

मुलायम और अमर सिंह कल चुनाव आयोग पहुंच कर अखिलेश खेमे के उन हलफनामों का जवाब दे सकते हैं, जिसमें पार्टी के 90 फीसद विधायकों, सांसदों और एमएलसी के साथ होने का दावा किया गया था.

मुलायम के चचेरे भाई रामगोपाल यादव कल सात कार्टन में डेढ़ लाख पन्नों के दस्तावेज लेकर आयोग पहुंचे थे. चुनाव आयोग ने दोनों पक्षों से सारे दस्तावेज कल तक देने के लिए कह रखा है. इससे पहले मुलायम ने चुनाव आयोग को चिट्टी लिखकर चुनाव चिन्ह साइकिल पर दावा ठोका था.

मुलायम ने पार्टी के उस अधिवेशन को भी गलत कहा था जिसमें अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया था. दोनों पक्ष को खुद को असली एसपी बता रहे हैं और ये सब तब हो रहा है जब सिर पर चुनाव है. अखिलेश-मुलायम में सुलह-समझौते के कोई आसार नहीं है और दिल्ली तक पहुंचे घर के झगड़े से यूपी की सत्ता छिनने तक की नौबत आ सकती है.