Breaking News

मुकेश अंबानी ने गौतम अडानी को पछाड़कर सबसे अमीर भारतीय का खिताब फिर से हासिल किया

मुकेश अंबानी एक बार फिर सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स 2023 के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने गौतम अडानी को पछाड़कर सबसे अमीर भारतीय का खिताब फिर से हासिल कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, अंबानी की नेटवर्थ 536 मिलियन डॉलर या करीब 4500 करोड़ रुपए बढ़ी है और इसके साथ ही ये बढ़कर 97.5 अरब डॉलर हो गई है। दौलत के इस आंकड़े के साथ ही वे दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में एक पायदान ऊपर चढ़कर अब 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही एशिया के सबसे अमीर इंसान का ताज भी उनके सिर सज गया है।

24 घंटे के अंदर छिन गया ताज
बता दें कि, बीते शनिवार को शेयरों में आए उछाल से बढ़ी नेटवर्थ के चलते अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर इंसान बन गए थे, लेकिन बीते 24 घंटों में उन्हें जो नुकसान हुआ है, उसके बाद यह ताज एक बार फिर मुकेश अंबानी के सिर सज गया है।

घाटे के बाद दो पायदान नीचे आए अडानी 
अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से गौतम अडानी के शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में तेजी मिल रही थी। शनिवार को उनकी नेटवर्थ बढ़कर 97.6 अरब डॉलर पर पहुंच गई थी। लेकिन रविवार को न्यूज लिखे जाने तक उन्हें 3.09 अरब डॉलर (करीब 25000 करोड़ रुपये) का घाटा हुआ और वह अमीरों की लिस्ट से दो पायदान नीचे आ गए हैं। दोनों भारतीय अरबपतियों की संपत्ति में फासले पर गौर करें तो इनकी नेटवर्थ में 3 अरब डॉलर का फासला है।

PunjabKesari

एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर इंसान
ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर इंसान बने हुए हैं। उनकी नेटवर्थ 219 अरब डॉलर है। अमेजन के जेफ बेजोस अमीरो की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं और उनकी संपत्ति 170 अरब डॉलर है। फ्रांसीसी अरबपति बर्नार्ड अर्नाल्ट दुनिया के तीसरे अमीर इंसान हैं और उनकी संपत्ति 167 अरब डॉलर है।