Breaking News

महबूबा ने PDP विधायकों की बैठक बुलाई, गठबंधन पर अटकलें तेज

जम्मू। कठुआ रेप मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस बाबत जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को पार्टी के सभी विधायकों की बैठक बलाई है. सूत्रों के मुताबिक पीडीपी के नेताओं ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने की मंशा जाहिर की है.

कठुआ के हालात पर चर्चा के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी. कठुआ रेप केस मामला एक आठ साल की बच्ची से रेप और हत्या से जुड़ा है. इस मामले के विरोध में पूरे जम्मू कश्मीर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन की आवाजें उठ रहीं हैं. इस मामले में बच्ची मुस्लिम थी और आरोपी हिंदू. इस बलात्कार और हत्या के मामले ने सांप्रदायिक रूप ले लिया है.

विरोध प्रदर्शन की वजह से पूरा राज्य अलग-अलग खेमे में बंट गया है. मामले की विस्तृत जानकारी देने के लिए मुख्यमंत्री मुफ्ती प्रधानमंत्री मोदी से शुक्रवार को मिली. आपको बता दें कि इस जघन्य मामले ने सिर्फ जम्मू-कश्मीर, बल्कि पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. सांप्रदायिक मामला होने की वजह से यह घटना और भी खतरनाक रूप लेती जा रही है.

इससे पहले महबूबा ने कहा था कि उनकी सरकार बच्चियों से बलात्कार के मामलों में मौत की सजा का प्रावधान वाला कानून बनाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार इस मामले में कानून को बाधित नहीं होने देगी और बच्ची के साथ इंसाफ होगा. इस बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है क्योंकि जम्मू में वकीलों ने मामले को सीबीआई को सौंपने को लेकर बंद आयोजित किया था.