Breaking News

मऊ जंक्शन यात्री सुविधाएं ठप,यात्री नाराज

मऊ। वाराणसी मंडल के ‘ए’ श्रेणी के रेलवे स्टेशनों में शुमार मऊ जंक्शन पर यात्री सुविधाओं की अनदेखी यात्रियों की मुश्किल बढ़ाती जा रही है। शीर्ष रेलवे प्रबंधन की उपेक्षा के चलते न तो पार्सल घर के पास पैदल पुल ही बना और न ही लिफ्ट या स्केलेटर की सुविधा का यात्रियों को लाभ मिल पा रहा है।
उधर, होली नजदीक होने से दिन-प्रतिदिन आने-जाने वाले यात्रियों की भीड़ बढ़ती ही चली जा रही है। मऊ जंक्शन पर करोड़ों रुपये फूंककर स्थापित की गई सुविधाएं केवल शो-पीस बनकर रह गई हैं।
मऊ जंक्शन से होकर प्रतिदिन औसतन 10 से 12 हजार यात्री गुजरते हैं। होली पर्व के मद्देनजर बड़ी संख्या में महानगरों से श्रमिक परिवारों का आगमन शुरू हो गया है। धीरे-धीरे स्टेशन पर भीड़ बढ़ती जा रही है। प्लेटफार्म संख्या एक से चार तक जाने के लिए लगी लिफ्ट पिछले कई माह से काम नहीं कर रही है। वहीं, स्केलेटर यानि स्वचालित सीढ़ी भी ज्यादातर बंद ही रहती है। इसके चलते महानगरों से सामान लेकर लौटने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पार्सल घर वाले पुराने फुट ओवरब्रिज को तोड़कर वहीं पर नया फुट ओवरब्रिज न बनाए जाने से प्लेटफार्म संख्या दो व चार पर आने वाले यात्रियों को एकमात्र फुट ओवरब्रिज के माध्यम से आर-पार होना पड़ रहा है। मऊ जंक्शन पर स्केलेटर व लिफ्ट की सुविधा का लोगों को लाभ मिले, इसके लिए संबंधित विभाग को निर्देशित कर दिया गया है। बहुत जल्द दोनों सुविधाएं पूरी गति से काम करने लगेंगी।