Breaking News

भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने बिहार में सीट-बंटवारे की व्यवस्था की घोषणा कर दी जिसमें भगवा पार्टी 17 सीटों पर और जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने सोमवार रात बिहार में सीट-बंटवारे की व्यवस्था की घोषणा कर दी जिसमें भगवा पार्टी 17 सीटों पर और जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। एलजेपी, एचएएम और आरएलपी क्रमशः 5, 1 और 1 सीट पर चुनाव लड़ेंगी। एक अन्य बड़े घटनाक्रम में चुनाव आयोग ने गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के गृह सचिवों को हटा दिया और पश्चिम बंगाल के डीजीपी राजीव कुमार को भी हटाने का आदेश दिया। दूसरी ओर, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने घोषणा की कि उनकी पार्टी अपने चुनाव चिह्न पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

महाराष्ट्र के नेता के राष्ट्रीय राजधानी में आगमन से अटकलें तेज हो गई हैं कि मनसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के धड़े के साथ शिवसेना और अजित पवार के धड़े के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ गठबंधन कर सकती है। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) के मराठी वोट आधार में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा है। बताया जा रहा है कि राज ठाकरे सोमवार रात दिल्ली पहुंचे हैं, जहां महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले भी मौजूद हैं।  मनसे दो सीटों – दक्षिण मुंबई और शिरडी की मांग कर सकती है।

इससे पहले बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े राज से मिलने पहुंचे हैं। विनोद तावड़े और महाराष्ट्र राज ठाकरे के एक साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर जाने की संभावना है। मनसे को एनडीए में शामिल करने को लेकर शुरुआती चर्चा होने की संभावना है। इसी बीच इन सबके बीच एमएनएस नेता संदीप देशपांडे की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई है। राज ठाकरे दिल्ली क्यों गए ये कुछ घंटों में साफ हो जाएगा, वो जो फैसला लेंगे वो राज्य के हित में होगा। राज ठाकरे हिंदुत्व और पार्टी की भलाई के लिए फैसला लेंगे।