Breaking News

पशुपति कुमार पारस ने कहा कि कल एनडीए गठबंधन ने बिहार लोकसभा के लिए 40 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की ,सीट न मिलने से नाराज, मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा

केंद्रीय मंत्रिमंडल में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री का पद संभाल रहे पशुपति कुमार पारस ने मंगलवार को एनडीए से अपना गठबंधन खत्म कर लिया और इस्तीफा दे दिया। राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (आरएलजेपी) प्रमुख लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट बंटवारे के मुद्दे पर उनकी पार्टी को “उचित तरजीह” नहीं देने के लिए भाजपा नेतृत्व से नाराज थे और उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा, “मैंने अपना इस्तीफा भेज दिया है। एनडीए की सीटों की घोषणा हो गई है। मैं अब भी प्रधानमंत्री का आभारी हूं लेकिन मेरे और मेरी पार्टी के साथ अन्याय हुआ।”

पशुपति कुमार पारस ने कहा कि कल, एनडीए गठबंधन ने बिहार लोकसभा के लिए 40 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की। हमारी पार्टी के पांच सांसद थे और मैंने पूरी ईमानदारी से काम किया। हमारे और हमारी पार्टी के साथ अन्याय हुआ है। इसलिए मैं केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं। वह चिराग पासवान के चाचा और दिवंगत राम विलास पासवान के भाई हैं और 2019 से हाजीपुर से लोकसभा सदस्य हैं। पारस ने कहा कि उनकी पार्टी ने अब तक बीजेपी के साथ अपनी ‘दोस्ती’ निभाई है। उन्होंने कहा, ”हम भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा का इंतजार करेंगे और उसके बाद कोई निर्णय लेंगे।”

एनडीए ने 18 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में अपने सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया, जिसमें घोषणा की गई कि भाजपा 17 सीटों पर, जेडीयू 16 सीटों पर और चिराग पासवान की एलजेपी (रामविलास) पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बिहार एलजेपी (रामविलास) प्रमुख राजू तिवारी ने कहा कि चिराग पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जो 2024 के चुनावों के लिए सीट-बंटवारे समझौते के तहत पार्टी को दी गई है।