Breaking News

बैडमिंटन (महिला सिंगल्स): रोमांचक मुकाबले में साइना नेहवाल को यूक्रेन की मारिजा ने हराया

saina14रियो डी जनीरो। रियो ओलिंपिक में महिला डबल्स बैडमिंटन में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद रविवार को महिला सिंगल्स के ग्रुप जी में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल का मुकाबला यूक्रेन की मारिजा यूलिटिना से हुआ। इस बेहद रोमांचक मैच में विश्व की 61वीं वरीयता प्राप्त मारिजा ने विश्व की 5वीं वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल को 21-18, 21-19 से हरा दिया। इसी के साथ साइना का ओलिंपिक में सफर भी समाप्त हो गया।

मैच के शुरुआत से ही दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया लेकिन कामयाबी यूक्रेन की मारिजा यूलिटिना को मिली। पहले सेट की शुरुआत में साइना एक समय पर 6-1 से आगे थीं लेकिन सेट के अंत तक मारिजा ने खेल को पूरी तरह से पलट दिया। मारिजा ने पहले सेट में साइना को 21-18 से हराया। दूसरे सेट की शुरुआत से ही दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन एक बार फिर बाजी मारिजा ने ही मारी और साइना को 21-19 से हरा दिया।

गौरतलब है कि साइना ने अपने पहले मुकाबले में गुरुवार को मेजबान ब्राजील की लोहान्नी विसेंट को 21-17, 21-17 से हराया था। इस मैच में जीत हासिल करने के लिए साइना को विश्व की 73वीं वरीयता प्राप्त विसेंट के खिलाफ 39 मिनट तक कठिन संघर्ष करना पड़ा था। हालांकि साइना की शुरुआत तो काफी अच्छी रही थी और एक समय उन्होंने 6-3 की बढ़त भी ले ली थी, लेकिन इसके बाद दोनों के बीच एक-एक अंक के लिए कठिन मुकाबला देखने को मिला और 17-17 तक मुकाबला बराबरी पर रहा था। साइना ने इसके बाद लगातार चार अंक हासिल करते हुए गेम अपने नाम किया था। साइना को पहला गेम जीतने के लिए 20 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा था। वहीं दूसरे सेट में भी साइना को काफी मेहनत करनी पड़ी थी।