Breaking News

बेटे की शादी के दौरान गंभीर दिखे लालू यादव, चेहरे से झलका गिरते स्वास्थ्य और सजा का असर!

पटना। बिहार के कद्दावर नेताओं में शुमार राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के घर में शहनाई बजी है. उनके बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव शादी के बंधन में बंध गए हैं. परिवार के सदस्यों से लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया. बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तो अपने बड़े भाई के साथ डांस फ्लोर पर जमकर थिरके. लेकिन इसके बीच अगर कोई गंभीर था तो वो थे लालू यादव. उनके चेहरे पर परेशानी साफ झलक रही थी. लालू इन दिनों अपने गिरते स्वास्थ्य और पूरे परिवार पर आए कानूनी झंझावात से जूझ रहे हैं.

राजनीतिक रैली हो या सांसद रहते हुए लोकसभा में भाषण, लालू हर लम्हे में लोगों को हंसने के लिए मजबूर करते रहे हैं. लेकिन बड़े बेटे की शादी की खुशी के बीच उनके चेहरे से वो रौनक गायब थी, जिसके लिए लालू जाने जाते हैं.

बिहार विधान परिषद सदस्य और कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा भी मानते हैं कि शादी समारोह के दौरान सामान्य परिस्थितियों वाले लालू प्रसाद नहीं दिखे. उन्हें जिस तरह कानूनी पचरों में घेरा गया है वह उनके चेहरे पर साफ झलक रहा था. लालू यादव को प्रसिद्ध जननेता बताते हुए प्रेमचंद्र मिश्र बताते हैं कि लालू यादव तो दूसरों को हंसाते रहे हैं, लेकिन जिस तरह से उन्हें बेटे की शादी में शामिल होने के लिए महज तीन दिनों का पैरोल दिया गया है वो भी काफी सारी शर्तों के साथ. इससे यह तो स्पष्ट संदेश जा रहा है कि कहीं ना कहीं उन्हें परेशान तो किया जा रहा है. जनता सब देख रही है, आने वाले समय में बीजेपी को इसका जवाब भी देगी.

Lalu Prasad Yadav attend his son Tej Pratap wedding

वहीं, इस मामले में आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी बताते हैं कि जिस तरह से लालू यादव और उनके पूरे परिवार को टार्गेट किया जा रहा है और खराब तबीयत के बावजूद उन्होंने पूरे शादी समारोह के दौरान सभी मेहमानों का स्वागत किया. शादी के दौरान लालू यादव एक समधी के तौर मौजूद रहे और पूरे परिवार का ख्याल रख रहे थे.

Tej Pratap weds Aishwarya

लालू यादव की मन:स्थिति का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि उन्होंने शादी से पहले खुद ऐश्वर्या को फोन कर उसे अपने परिवार के लिए सौभाग्यशाली बताया. इस दौरान उन्होंने कहा कि तुम्हारे घर में पैर पड़ते ही सबकुछ ठीक होने लगा है. लालू यादव को शुक्रवार को उस समय बड़ी राहत मिली, जब उन्हें झारखंड हाइकोर्ट से चारा घोटाला मामले में 6 हफ्ते की बेल मिली.

लालू यादव चारा घोटाला के कई मामलों में सजा काट रहे हैं. पहले तो उन्हें तीन दिन के पैरोल पर शादी समारोह में सशर्त शामिल होने की अनुमति मिली. वेटवरी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित जयमाला के दौरान लालू यादव ने आने वाले सभी वीवीआईपी मेहमानों का स्वागत किया.