Breaking News

बिहार में फिर शराबबंदी लागू, नया कानून लाई नीतीश सरकार

nitishliquorपटना। हाई कोर्ट द्वारा बिहार सरकार के शराबबंदी कानून को गैरकानूनी घोषित किए जाने के महज दो दिन बाद नीतीश कुमार सरकार ने नया शराबबंदी कानून लागू कर दिया है। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नया कानून लागू करने का ऐलान किया। नीतीश ने बताया कि इसे गांधी जयंती पर लागू करने का फैसला किया गया था। नीतीश ने कहा कि पटना हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

नीतीश ने कहा कि अब लोग पहले की तरह शराब पर अपना पैसा बर्बाद नहीं कर कर रहे हैं बल्कि उस पैसे का अब बेहतर इस्तेमाल किया जा रहा है। लोगों की माली हालत ठीक हो रही है। नीतीश ने कहा कि बिहार सरकार की ओर से लागू किए गए शराबबंदी कानून को व्यापक जनसमर्थन मिला और लोग चाहते हैं कि प्रदेश में शराबबंदी लागू रहे। उन्होंने कहा कि नए कानून को लागू करने का गांधी जयंती से बेहतर कोई मौका नहीं हो सकता था इसलिए उन्होंने इस मौके यह नया कानून लागू करने का फैसला किया। नीतीश ने कहा कि यह बिहार सरकार की ओर से बापू को श्रद्धांजलि है।

मामले के कानूनी पहलू पर नीतीश ने कहा कि सरकार को नया कानून लाने का पूरा अधिकार है। जहां तक हाई कोर्ट के फैसले का सवाल है तो सरकार इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी। नीतीश के मुताबिक नया कानून लागू होने के बाद पुराने सभी एक्ट निष्प्रभावी हो गए हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को बिहार सरकार को बड़ा झटका देते हुए पटना हाई कोर्ट ने शराबबंदी कानून को गैरकानूनी करार दिया था।