Breaking News

बद्रीनाथ हाईवे पर पहाड़ी गिरने से ट्रैफिक हुआ बाधित, राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात ठप

उत्तराखंड में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है। यहां बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। एक तरफ जहां लोगों को बारिश के कारण गर्मी से राहत मिली है। वहीं दूसरी तरफ बारिश ने लोगों की परेशानी भी बढ़ा दी है। बद्रीनाथ हाईवे पर पहाड़ी गिर गई है। यहां जोशीमठ के भनेरपानी में पहाड़ी से भारी मलबा सड़क पर गिरने के कारण गुरुवार को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात ठप हो गया। इससे एक दिन पहले ही पाताल गंगा लांगसी सुरंग के पास भूस्खलन के कारण सड़क अवरुद्ध हो गई थी।

चमोली के जिला मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना ने एएनआई से कहा, “बद्रीनाथ राजमार्ग 07 वर्तमान में जोशीमठ के भनेरपानी में पहाड़ी से भारी मलबा सड़क पर गिरने के कारण अवरुद्ध है।” इसके बावजूद, पैदल यात्री अभी भी जोशीमठ से होकर यात्रा कर सकते हैं। बीआरओ और जिला प्रशासन की टीमें वाहनों के लिए सड़क साफ करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।

पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण पहाड़ों पर कई जगह भूस्खलन हुआ है। भारी मलबा आने के कारण बद्रीनाथ जाने वाला राजमार्ग कई जगहों पर अवरुद्ध हो गया है। 5 जुलाई को चमोली जिले में बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो स्थानों पर मलबा आने के कारण यातायात घंटों बाधित रहा। चमोली पुलिस ने बताया कि सुबह करीब 6:54 बजे कोतवाली चमोली क्षेत्र के अंगथला के पास मलबा आने से राजमार्ग अवरुद्ध हो गया। स्थानीय अधिकारियों और पुलिस ने तुरंत मलबा हटाने का अभियान शुरू किया और लगभग तीन घंटे बाद दोनों स्थानों पर यातायात फिर से शुरू हो गया।