Breaking News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकर में दूरसंचार क्षेत्र में निवेश और पारदर्शिता बढ़ी और तेजी से प्रगति हो रही हैः वैष्णव

केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकर में दूरसंचार क्षेत्र में निवेश और पारदर्शिता बढ़ी है तथा तेजी से प्रगति हो रही है। सदन में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई के पूरक प्रश्न के उत्तर में वैष्णव ने मुख्य विपक्षी दल पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की पूर्ववर्ती सरकार ने दूरसंचार क्षेत्र को बर्बाद कर दिया था।

गोगोई ने पूरक प्रश्न पूछते हुए कहा, ‘‘दो कंपनियों का दूरसंचार क्षेत्र में वर्चस्व है और इनमें से एक कंपनी ने अपने इश्तेहार में प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल किया है।’’ इस पर वैष्णव ने कहा, ‘‘माननीय सदस्य ने गरिमापूर्ण सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली बात की है…सांसद महोदय, 2जी वाले जमाने की याद नहीं दिलाएं।

पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के कार्यकाल में दूरसंचार क्षेत्र, विशेषकर बीएसएनएल को बर्बाद किया गया था।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज दूरसंचार क्षेत्र को एक उदयीमान क्षेत्र बनाया है। मंत्री ने कहा, ‘‘दूरसंचार क्षेत्र में पारदर्शिता, निवेश बढ़ा है और तेज प्रगति हो रही है…सारी दुनिया कह रही है कि 5जी का रोलआउट सबसे तेज भारत में हुआ है।’’ उन्होंने कहा कि विपक्ष को दूरसंचार क्षेत्र में प्रगति की बात स्वीकार करनी पड़ेगी और अगर ये स्वीकार नहीं करते हैं तो देश इनको स्वीकार करवाएगा।