Breaking News

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे खरगे

नरेंद्र मोदी नौ जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। आज वो तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन में इस कार्यक्रम के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली गई है। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कहा गया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने गंठबंधन के साथियों के साथ चर्चा की है कि वो शपथ ग्रहण में हिस्सा लेंगे या नहीं लेंगे।

अब मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि वो शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने कहा कि खड़गे राज्यसभा मे विपक्ष के नेता है। इस कारण वो शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे का शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने का फैसला सभी अन्य दलों के साथ बातचीत के बाद लिया गया है।

वहीं भारत सक्षा समिति के प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने फैसला किया है कि वो इस समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की चर्चा के बीच ये भी सामने आया है कि राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाया जा सकता है। कांग्रेस पार्टी की वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी से आग्रह किया गया है कि वो ये पद ले हालांकि इस पर अब तक राहुल गांधी ने फैसला नहीं लिया है।

 कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पद के लिए नामित नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले रविवार को उन पर निशाना साधा और कहा कि आज शाम वह ‘‘नरेन्द्र डिस्ट्रक्टिव एलाएंस’ (एनडीए) के नेता के तौर पर शपथ लेंगे’’ हालांकि वह सभी वैधता खो चुके हैं। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन जिसे एनडीए के नाम से भी जाना जाता है उसी पर ‘नरेन्द्र डिस्ट्रक्टिव एलाएंस’ नाम गढ़ा है।