Breaking News

नीतीश का BJP को इशारा: एलायंस की कीमत पर क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से समझौता नहीं

पटना। साल 2019 के चुनाव के लिए राजनीतिक बिसात बिछ रही है. बिहार में बीजेपी के समर्थन से सरकार चला रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने थ्री सी का नया मंत्र दिया है. नीतीश ने बीजेपी की ओर इशारा करते हुए कहा है कि हमारी सरकार क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से समझौता नहीं करेगी. उन्होंने कहा है कि एलायंस की बात छोड़िए, अब काम देखिए.

एलाइंसवलाइन्स पर परेशानी होने लगती है, उसको छोडिए- नीतीश

सीएम नीतीश कुमार ने कहा है, ‘’काम करते जाइए काम की प्रतिबद्धता है और हम काम करते रहेंगे. हम कभी भी क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से समझौता नहीं करेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘’बहुत लोगों को एलाइंस-वलाइन्स पर परेशानी होने लगती है. उसको छोडिए. काम के एजेंडे को देखिए. हम न्याय के साथ विकास को लेकर आगे बढ़ रहे है. हम लोगों की सेवा में लगे रहते हैं.’’

नीतीश ने आगे कहा, ‘’ हम अपनी मांग तो करते रहेंगे. चाहे वह विशेष राज्य के दर्जे की मांग हो या बिहार के हित की. सरकारें अपने कामों का विज्ञापन छपवाती है. लेकिन हम अपने प्रचार के लिए विज्ञापन में पैसे खर्च नहीं करेंगे. मुझे इससे दिक्कत है. हम गांधी जी के सिद्धांत पर चल रहे हैं. हमे काम करना है.’’

सींट बंटवारे पर बीजेपी ने जेडीयू को दिया जवाब

बिहार में नीतीश औऱ जेडीयू के बीच तनातनी तब से बढ़ी जब से नीतीश की पार्टी ने बडे भाई की बात उठाई और साल 2019 में लोकसभा की 25 सीटों पर दावा ठोंका दिया. बीजेपी ने तब तो नीतीश को बड़ा भाई मान लिया, लेकिन अब बीजेपी ने पलटवार किया है. बिहार बीजेपी के महामंत्री राजेंद्र सिंह ने 22 सीटों का दावा पेश किया है. कहा है कि जहां बीजेपी के उम्मीदवार पिछला चुनाव जीते हैं उन तमाम सीटों पर बीजेपी फिर से अपना कैंडिडेट खड़ा करेगी.

2019 लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीटों पर दावा ठोंकने का जो सिलसिला शुरू हुआ है, वो गणित बिगाड़ रहा है. बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. जेडीयू के 25 और बीजेपी के 22 मिलाकर ही 47 हो जाते हैं. राम विलास पासवान की एलजेपी का दावा सात और आरएलएसपी का दावा पांच सीटों पर हैं.  इस हिसाब से कुल मांग 59 सीटों की हो जाती है.