Breaking News

नरेन्द्र मोदी वैश्विक नेताओं की आकाशगंगा में सबसे चमकीला सितारा हैं और अपने अद्वितीय दृष्टिकोण के कारण दूसरों से अलग हैं : राजनाथ सिंह

लखनऊ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वैश्विक नेताओं की आकाशगंगा में सबसे चमकीला सितारा हैं और अपने अद्वितीय दृष्टिकोण के कारण दूसरों से अलग हैं। सिंह ने ‘उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ के दौरान प्राप्त निवेश प्रस्तावों के लिए लखनऊ में चौथे भूमि पूजन समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम में कहा कि पूरा भारत प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा, अन्य जन प्रतिनिधि संकटों, समस्याओं या तात्कालिक लाभ से परे देखने में असमर्थ हैं, जबकि प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शिता उन्हें अवसरों, समाधानों और दीर्घकालिक परिणामों को देखने में सक्षम बनाती है।

लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने कहा, पिछले सात वर्षों में उत्तर प्रदेश में निवेश के अनुकूल माहौल बनाने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों के परिणामस्वरूप निवेश में वर्तमान वृद्धि हुई है। यह सिर्फ शुरुआत है। उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि उत्तर प्रदेश विकास के नये आयाम स्थापित करेगा। सिंह ने कहा, प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हम सामूहिक रूप से राज्य और पूरे देश को वैश्विक मंच पर नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उन्होंने कहा, एक समय था जब जन प्रतिनिधियों और उद्योगपतियों के बीच बैठकों को संदेह की दृष्टि से देखा जाता था। उद्योगपतियों से मिलना-जुलना किसी भी जन प्रतिनिधि के लिए राजनीतिक जोखिम से कम नहीं माना जाता था।”

भाजपा नेता ने कहा, “ ऐसा माना जाता था कि राजनीतिक नेताओं और उद्योगपतियों के बीच साझेदारी देश के विकास के लिए अच्छी नहीं है। किसी ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि राजनीतिक नेता और उद्योगपति साफ इरादों से काम करेंगे तो देश आगे बढ़ेगा। सिंह ने कहा, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो देश ने देखा कि कैसे उन्होंने उद्योगपतियों के साथ मिलकर गुजरात में परिवर्तनकारी बदलाव लाए। इस बदलाव की खुशबू न केवल पूरे भारत में फैली बल्कि विश्व स्तर पर भी दूर-दूर तक पहुंची।