Breaking News

भाजपा रायबरेली और अमेठी के लोगों के साथ दुश्मनी का बीज बोने की साजिश कर रही है : मल्लिकार्जुन

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर उत्तर प्रदेश में अमेठी और रायबरेली के विकास की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। खड़गे पार्टी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में अमेठी में करोड़ों रुपये की परियोजनाएं स्वीकृत हुईं लेकिन उनमें से ज्यादातर लंबित रहीं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि परियोजनाएं अभी भी अधूरी क्यों हैं। वे अमेठी और रायबरेली के लिए काम नहीं करना चाहते। उन्होंने उन परियोजनाओं को ख़त्म कर दिया है जो अमेठी और रायबरेली के लिए थीं।

खड़गे ने साफ तौर पर कहा कि भाजपा रायबरेली और अमेठी के लोगों के साथ दुश्मनी का बीज बोने की साजिश कर रही है। उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के ‘अबकी बार, 400 पार’ के नारे की भी आलोचना की, जिसमें भविष्यवाणी की गई कि भाजपा आगामी चुनावों में 100 सीटों से आगे नहीं बढ़ेगी। हालांकि बीजेपी का दावा है कि उसे 400 से ज्यादा सीटें मिलेंगी, लेकिन वह 100 सीटों का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी। अबकी बार, सत्ता से बाहर। मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, “मोदीजी (पीएम नरेंद्र मोदी) यहां आएंगे और कांग्रेस पार्टी पर परियोजनाओं को रोकने का आरोप लगाएंगे। मुझे बताएं कि आप अब क्या कर रहे हैं। जनता इसका करारा जवाब देगी।”

पूर्व पार्टी प्रमुख और रायबरेली से वर्तमान लोकसभा सांसद सोनिया गांधी ने राजस्थान से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। सोनिया गांधी ने 2019 का लोकसभा चुनाव रायबरेली से जीता, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह को 1,65,000 से अधिक मतों से हराया। हालाँकि 2004 और 2019 के बीच राहुल गांधी ने अमेठी का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन वह 2019 में भाजपा की स्मृति ईरानी से लगभग 55,000 वोटों से सीट हार गए।