Breaking News

दिल्ली में पानी की दिक्कत प्राकृतिक कारकों का परिणाम नहीं, बल्कि दिल्ली सरकार की ‘निष्क्रियता’ का परिणाम: बांसुरी स्वराज

 नई दिल्ली दिल्ली से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने आप सरकार पर शहर में जल संकट का समाधान करने में विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने वर्तमान स्थिति को, जहां कई क्षेत्र जल संकट से जूझ रहे हैं, प्राकृतिक कारकों का परिणाम नहीं, बल्कि दिल्ली सरकार की “निष्क्रियता” का परिणाम बताया। उन्होंने कहा कि आईएमडी द्वारा जारी चेतावनियों के बावजूद AAP सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। सांसद ने आगे आरोप लगाया कि  दिल्ली सरकार ने पानी के मुद्दों से निपटने के उपायों को लागू करने में उपेक्षा की, जिससे टैंकर माफियाओं को स्वतंत्र रूप से काम करने की इजाजत मिल गई। इसके अतिरिक्त, उन्होंने दावा किया कि इसने दोषपूर्ण लाइनों की मरम्मत नहीं की, जिसके कारण लाखों लीटर पानी बर्बाद हो गया।

स्वराज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अफसोस की बात है कि  दिल्ली में पानी की चोरी और बर्बादी रोकने में नाकाम रही केजरीवाल सरकार ने अपनी गलतियों से पैदा हुई समस्या को पानी की कमी का संकट बताकर इसका दोष पड़ोसी राज्यों पर मढ़ने की कोशिश की और मामले को अदालत में भी ले गई। उन्होंने आरोप लगाया कि यह स्पष्ट है कि आतिशी गंदी राजनीति में लगी हुई हैं। उन्होंने कहा, “आज, केजरीवाल सरकार  दिल्ली जल बोर्ड के लिए जवाबदेह है, जो पहले पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के कार्यकाल के दौरान लाभ में चल रही थी, लेकिन अब करोड़ों के घाटे का सामना कर रही है।”

 

स्वराज ने दावा किया कि  दिल्ली में जल वितरण का नेटवर्क बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जिसके कारण पानी की बर्बादी हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को जल बोर्ड के बुनियादी ढांचे पर ध्यान देना चाहिए था। पाइपों की मरम्मत की जानी चाहिए थी, लेकिन यह सरकार काम करने के बजाय केवल राजनीति कर रही है। भाजपा मीडिया विभाग के प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने टैंकर माफिया का पर्दाफाश किया है। हमने हाल ही में निम्नलिखित लेख भी प्रकाशित किए हैं।