Breaking News

वायनाड से अपनी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतारने के पार्टी के कदम पर रॉबर्ट वाड्रा ने जताई खुशी

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने मंगलवार को वायनाड से अपनी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतारने के पार्टी के कदम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह “जब भी सही समय होगा” संसद में उनका अनुसरण करेंगे। प्रियंका गांधी वाड्रा के भाई राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में रायबरेली और वायनाड से लोकसभा चुनाव जीता था। सोमवार को उन्होंने केरल सीट छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की, जिससे उनकी बहन के लिए चुनावी राजनीति में उतरने का रास्ता साफ हो गया।

प्रियंका गांधी वाड्रा दशकों से अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार कर रही थीं, लेकिन 2019 के आम चुनाव से पहले उन्होंने आधिकारिक तौर पर सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया। अपने भाई और मां के विपरीत, उन्होंने कभी चुनाव नहीं लड़ा। रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि सबसे पहले, मैं भाजपा को सबक सिखाने के लिए भारत के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने धर्म आधारित राजनीति की। मुझे खुशी है कि प्रियंका गांधी वायनाड से लड़ने जा रही हैं। उन्हें संसद में होना चाहिए, इसलिए नहीं कि वह प्रचार कर रही हैं बल्कि मैं चाहता हूं कि वह संसद में हों।

हालाँकि, वह संकेत देते दिखे कि वह संसद का सदस्य बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “उन्हें मुझसे पहले संसद में होना चाहिए। जब ​​भी सही समय होगा मैं उनका अनुसरण कर सकता हूं। मैं खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि लोग उन्हें अच्छा जनादेश देंगे।” लोकसभा चुनाव से पहले रॉबर्ट वाड्रा ने दावा किया था कि देश के कई हिस्सों से उनके लिए गांधी परिवार के गढ़ अमेठी से चुनाव लड़ने की मांग की जा रही थी। उन्होंने कहा कि मुझे इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने की मांग देश के विभिन्न कोनों से आ रही है। लोग मेरी मेहनत को समझते हैं और चाहते हैं कि मैं उनके निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूं ताकि विकास हो सके और उनके सामने आने वाली समस्याओं का समाधान हो सके।