Breaking News

इंद्रेश कुमार के बयान पर बोले संजय राउत, उम्मीद है आरएसएस बिना किसी डर के आगे आएगा और इस तरह की राजनीति को खत्म करने की कोशिश करेगा

शिवसेना (उद्धव ठाकरे) नेता संजय राउत ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा और कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश में अहंकार की राजनीति रही है और जनता के सेवक अहंकारी नहीं हो सकते। उन्होंने आगे कहा कि जनता ने अहंकार की राजनीति को खत्म कर दिया है। पत्रकारों से बात करते हुए, राउत ने आरएसएस के पूर्व प्रमुख नेताओं की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने अतीत में लोकतंत्र को बचाने में योगदान दिया है। शिवसेना (यूबीटी) नेता ने यह भी कहा कि उन्हें विश्वास है कि आरएसएस ‘अहंकारी भाजपा’ को सत्ता से हटा देगा।

आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने भगवा पार्टी पर स्पष्ट रूप से हमला करते हुए कहा था कि जो पार्टी अहंकारी हो गई थी, उसे भगवान राम ने 241 सीटों पर रोक दिया था। इंद्रेश कुमार को आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत के बाद दूसरे नंबर का नेता माना जाता है। वह जयपुर के पास आयोजित ‘राम रथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह’ में बोल रहे थे। बिना किसी या किसी पार्टी का नाम लिए इंद्रेश कुमार ने कहा कि चुनाव नतीजे कुछ लोगों के रुख को दर्शाते हैं।

उन्होंने कहा, “वे अहंकारी हो गए। पार्टी ने पहले भक्ति की और फिर अहंकारी हो गई। भगवान राम ने उन्हें 241 सीटों पर रोका लेकिन उन्हें सबसे बड़ी पार्टी बना दिया।” उन्होंने इंडिया ब्लॉक का स्पष्ट संदर्भ देते हुए कहा, “दूसरी ओर, जिन्हें भगवान राम में आस्था नहीं थी, उन्हें 234 पर ही रोक दिया गया।” इंद्रेश कुमार की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राउत ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में अहंकार और सत्ता का दुरुपयोग हुआ है, और आरएसएस सिर्फ देखता रहा। उन्होंने यह भी कहा कि सभी को उम्मीद है कि आरएसएस बिना किसी डर के आगे आएगा और इस तरह की राजनीति को खत्म करने की कोशिश करेगा।