Breaking News

तमिलनाडु: पेरियार की मूर्ति तोड़ने की कोशिश, अब BJP दफ्तर पर फेंका पेट्रोल बम

कोयंबटूर। त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद ढहाई गई लेनिन की मूर्ति का हंगामा अभी थमा ही था. कि तमिलनाडु में बड़े समाज सुधारक रहे पेरियार की मूर्ति भी तोड़ दी गई है. इस घटना के बाद कोयंबटूर में कुछ अज्ञात लोगों ने बीजेपी ऑफिस पर पेट्रोल बम फेंका है. ये घटना कोयंबटूर के चिथापुडुर में सुबह 4 बजे हुई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. जिस दौरान ये घटना हुई उस दौरान दफ्तर बंद था, इसलिए किसी भी नुकसान की कोई जानकारी नहीं है.

आपको बता दें कि मंगलवार को ही तमिलनाडु में बड़े समाज सुधारक रहे पेरियार की मूर्ति को निशाना बनाए जाने का मामला सामने आया था.

बता दें कि पेरियार की मूर्ति को तोड़ने की यह घटना बीजेपी नेता एच राजा की एक फेसबुक पोस्ट के बाद हुई थी. पेरियार की मूर्ति गिराने के मामले में मुथुकुमारन और एक अन्य व्यक्ति फ्रांसिस की गिरफ्तारी की गई थी. बताया जा रहा है कि मुथुकुमारन बीजेपी से जुड़े हुए हैं. पेरियार की मूर्ति को तोड़ने में हथौड़े का इस्तेमाल किया गया था.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

: Periyar statue inside Tirupattur corporation office vandalised in Vellore district. Two persons arrested by Police.

गौरतलब है कि त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद से आगजनी, मारपीट, तोड़-फोड़, झड़प और हिंसा का दौर शुरू हो गया है. एक तरफ CPI(M) इस हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रही है, तो दूसरी ओर बीजेपी ने कहा है कि हिंसा का सहारा लेना उसकी परंपरा नहीं है.

लेनिन की मूर्ति गिराने से शुरू हुआ विवाद

हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर त्रिपुरा के कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है. साउथ त्रिपुरा डिस्ट्रिक्ट के बेलोनिया सबडिविज़न में बुलडोजर की मदद से व्लादिमिर लेनिन की मूर्ति को ढहा दिया गया था. इसके बाद मंगलवार को भी एक और मूर्ति गिराने की बात सामने आई थी.