Breaking News

डॉनल्ड ट्रम्प को रोकने के लिए विरोधी पानी की तरह बहा रहे हैं पैसा

D Trumpन्यू यॉर्क। ऐसा लग रहा है कि रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए डॉनल्ड ट्रम्प की दौड़ में ठहराव आएगा। वीकेंड में हुए वोटिंग कॉन्टेस्टों के दौरान ट्रम्प का प्रदर्शन अनियमित था लेकिन शुरुआती नतीजों से ऐसा लग रहा था कि उन्हें ज्यादा मतदाताओं का समर्थन मिल जाएगा।

अब दूसरे ग्रुप ट्रम्प को रोकने के लिए फ्लोरिडा और इलिनियॉस में विज्ञापनों पर 10 मिलियन डॉलर से ज्यादा खर्च कर रहे हैं। वे ट्रम्प को एक चालाक बिजनसमैन और चालबाज शख्स के तौर पर पेश कर रहे हैं। शनिवार को वोट-टैली से यह साफ हो गया कि वफादार समर्थकों की संख्या बढ़ाने में ट्रम्प को कुछ दिक्कतें तो जरूर हैं। 15 मार्च को होने वाली वोटिंग के मद्देनजर ट्रम्प विरोधियों ने टीवी विज्ञापनों में पैसा झोंकना शुरू कर दिया है, खासतौर पर बड़े राज्यों में। इन विज्ञापनों पर पहले ही 10 मिलियन डॉलर खर्च किए जा चुके हैं और इस राशि में अभी बढ़ोतरी होने की पूरी उम्मीद है।

अमेरिकन फ्यूचर फंड ने फ्लोरिडा और इलिनियॉस में अब तक दो मिलियन डॉलर खर्च कर चुका है। इसने ट्रम्प पर हमला करते हुए कहा है कि वह सेना के मामलों में सिर्फ दिखावा करते हैं। स्पेशल फोर्स के एक रिटायर्ड कर्नल माइकल वाल्ट्ज भी ट्रम्प को चालबाज और कायर बताकर उनकी तीखी आलोचना करते हैं। वह कहते हैं,’ट्रम्प ने अपनी पूरी जिंदगी में इस देश के लिए कुछ भी नहीं किया है। उन्हें खुद को बेवकूफ मत बनाने दीजिए।’