Breaking News

झांसी में चौंकाने और हैरान करने वाली घटना,टूटे हुए ट्रैक पर दौड़ी केरला एक्सप्रेस

एक चौंकाने और हैरान करने वाली घटना सामने आ रही है। दरअसल, केरल एक्सप्रेस मंगलवार को उत्तर प्रदेश के ललितपुर में टूटे हुए ट्रैक पर दौड़ गई। हालांकि, सौभाग्य से ट्रेन एक बड़ी दुर्घटना से बाल-बाल बच गई। ट्रेन तिरुवनंतपुरम से नई दिल्ली जा रही थी। जानकारी के मुताबिक, ललितपुर में स्थानीय रेलवे प्रशासन की गलती के कारण ट्रेन क्षतिग्रस्त ट्रैक पर दौड़ गई। जब ट्रेन आ रही थी तो रेलवे स्टाफ ट्रैक पर काम कर रहा था। उन्होंने लाल झंडी दिखाई लेकिन जब तक लोको पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगाए, तब तक तीन डिब्बे ट्रैक के क्षतिग्रस्त हिस्से से गुजर चुके थे।

बड़ा हादसा टल गया और घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। हालांकि, जब ट्रेन झांसी पहुंची तो यात्री ट्रेन से उतर गए और हंगामा करने लगे। हाल के सप्ताहों में ट्रेनों को पटरी से उतारने और दुर्घटनाओं को अंजाम देने की कोशिशें तेजी से बढ़ी हैं। अकेले यूपी में ऐसे कई मामले सामने आए हैं। 28 सितंबर को महोबा जिले के मानिकपुर रेलवे लाइन के बांदा-महोबा रेलवे ट्रैक पर टूटे हुए खंभे का एक टुकड़ा रख दिया गया था। सतर्क लोको पायलट द्वारा समय पर आपातकालीन ब्रेक लगाने के कारण दुर्घटना टल गई।

उसी दिन यूपी के बलिया में रेलवे ट्रैक पर कुछ शरारती तत्वों ने एक बड़ा पत्थर रख दिया था, जिसे देखकर लोको पायलट ने ब्रेक लगाया लेकिन इंजन उस पत्थर से टकरा गया। इससे पहले 22 सितंबर को उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर मिला था। घटना सुबह 6.09 बजे दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर महाराजपुर के प्रेमपुर स्टेशन के पास हुई. मालगाड़ी के लोको पायलट द्वारा रास्ते में रखी वस्तु को देखकर ब्रेक लगाने से एक बड़ा रेल हादसा टल गया।