Breaking News

जोधपुर हाईकोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को दिया बड़ा झटका, बढ़ सकती है मुश्किल

robert-wadraनई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा की मुश्किल एक बार फिर बढ़ सकती है। जोधपुर हाईकोर्ट ने वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी के प्रतिनिधियों को 6 जनवरी से पहले ईडी के सामने पेश होने को कहा है। कोर्ट की सख्ती के बाद वाड्रा को लेकर कांग्रेस बैकफुट पर दिख रही है, वहीं बीजेपी निशाना साधने से नहीं चूक रही।

जोधपुर हाईकोर्ट ने वाड्रा की कंपनी के प्रतिनिधि महेश नागर की याचिका ठुकरा दी। नागर ने ईडी की पूछताछ से जुड़ा नोटिस रद्द करने की अपील की थी। हाईकोर्ट ने नागर और स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी के दूसरे प्रतिनिधियों को हवाला से जुड़े मामले में ईडी के सामने बयान दर्ज कराने को कहा है।

हालांकि कोर्ट ने इन्हें वकील की मौजूदगी में बयान दर्ज कराने की छूट दी है। साथ ही ईडी को इन्हें गिरफ्तार नहीं करने की हिदायत भी दी है। हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने वाड्रा पर सख़्त कार्रवाई की चेतावनी दी। वहीं, कांग्रेस ने सफाई दी कि उन्हें कानून का पालन करने में कोई परेशानी नहीं। कांग्रेस ने ये आरोप भी लगाया कि बीजेपी ईडी का गलत इस्तेमाल कर रही है।

ये पूरा मामला राजस्थान के बीकानेर में वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटलिटी की खरीदी गई 275 बीघा जमीन के मालिकाना हक को ट्रांसफर करने से जुड़ा है। वाड्रा की कंपनी पर आरोप है कि उसने बीकानेर की कोलायक तहसील में 275 बीघा जमीन को गलत तरीके से खरीदी और 2010 में जब इसका खुलासा होने के बावजूद तत्कालीनी कांग्रेस की सरकार ने कंपनी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। 2014 में जब राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनी तो इस मामले की जांच में तेजी आई।