Breaking News

जानें: 5 पन्नों की कंप्लेंट कॉपी में हसीन जहां ने लगाए कितने संगीन आरोप, किन-किन धाराओं में दर्ज हुआ मामला

नई दिल्ली। क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ पत्नी हसीन जहां के गंभीर आरोपों के बाद कोलकाता पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर मैच फिक्सिंग और अवैध संबंध होने समेत कई गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी. हसीन जहां की रिपोर्ट के बाद शमी पर जान से मारने की धमकी समेत सात धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. शमी के अलावा उनके परिवार के अन्य चार सदस्यों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है.

भारतीय क्रिकेटर शमी पर IPC की धारा 498A(पति या पति के रिश्तेदारों द्वारा महिला का उत्पीड़न), 323(मारपीट), 307(जान से मारने की कोशिश, 376(महिला के साथ बलात्कार), 506(आपराधिक धमकी), 328(अपराध करने के आशय से विष इत्यादि द्वारा क्षति कारित करना) और धारा 34(किसी भी अपराध को अंजाम देने के लिए साझा साजिश यानी कॉमन कॉन्सपिरेसी का मामला गुनाह की श्रेणी में आता है) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.

शमी की पत्नी ने कोलकाता पुलिस को जो शिकायत की है उसकी कॉपी ABP न्यूज के पास है, 5 पन्नों की कॉपी में शमी पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं, आरोप है कि शमी के घरवाले उसकी दूसरी शादी बॉलीवुड की हीरोइन के साथ कराना चाहते हैं, हसीन जहां ने एक और संगीन आरोप लगाया की शमी अपने भाई के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए उनपर दबाब बनाते थे.

5 पन्नों की शिकायत की कॉपी को हमने पूरे डीटेल से पढ़कर आपके लिए तैयार किया है, उसमें जो आरोप हैं वो वाकई चौंका देने वाले हैं. हसीन ने शमी पर एक आरोप ये भी लगाया है कि वह किसी पाकिस्तानी लड़की से शादी करना चाहते थे .

इल्जाम नंबर एक- हसीन जहां का कहना है कि शमी मैच फिक्सिंग में शामिल है.

इल्जाम नंबर दो- हसीन जहां के मुताबिक शमी एक पाकिस्तानी लड़की के संपर्क में रहे हैं जिससे वह शादी भी करना चाहते थे.

इल्जाम नंबर तीन- शमी ने पाकिस्तानी लड़की से दुबई में पैसे लिए थे जो ब्रिटेन के किसी मोहम्मद भाई ने भेजे थे.

इल्जाम नंबर चार- शमी के घरवाले उनकी शादी बॉलीवुड की किसी हीरोइन से कराना चाहते थे.

इल्जाम नंबर पांच- हसीन जहां का आरोप है कि शमी उन पर अपने भाई के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दवाब डालते थे.

इल्जाम नंबर छह- शमी ने अपनी बीएमडब्ल्यू में एक मोबाइल छुपा कर रखा था जिसमें वह इंग्लैंड का नंबर इस्तेमाल करता था.

ये पूरा मामला तब सुर्खियों में आया जब हसीन जहां ने शमी की अन्य महिलाओं के साथ वहाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर हुई बातों के स्क्रीनशॉट अपने फेसबुक पोस्ट पर साझा कर दिया था. इसके साथ ही उन्होंने उन सभी महिलाओं के फोटो और फोन नम्बर भी फेसबुक पोस्ट पर साझा किए, जिनके साथ शमी के अवैध संबंध होने का उन्होंने दावा किया है. हसीन जहां ने ये भी कहा कि शमी और उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी हत्या का भी प्रयास किया.

मोहम्मद शमी ने इन सभी आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि उनकी पत्नी अपना मानसिक संतुलन खो बैठी हैं. शमी ने कहा कि कोई उनकी पत्नी से ऐसा कहलवा रहा है. उन्होंने बीसीसीआई द्वारा कॉन्ट्रेक्ट खत्म किए जाने पर दुख भी जाहिर किया. शमी ने कहा, ‘वो (हसीन जहां) लगातार बिना सबूत के आरोप लगा रही हैं. उन्हें बताना पड़ेगा कि अचानक ऐसा क्या हो गया कि इतने गंभीर आरोप लगाने लगीं. अगर ये तीन साल से चल रहा था तो उन्होंने इससे पहले क्यों नहीं बताया.’