Breaking News

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। आईपीएल के एक बयान में कहा गया- आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था। इसलिए गिल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

चेन्नई ने जीटी को 63 रन से हराया

गिल की अगुवाई वाली टीम को आईपीएल 2024 में मंगलवार को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। चेपॉक में खेले गए मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने जीटी को 63 रन से हराया। पहली बार किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी की कप्तानी कर रहे शुभमन गिल की गुजरात टाइटंस ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह रन से जीत दर्ज की थी।

मैच के बाद शुभमन का बयान

मैच के बाद शुभमन ने कहा- जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो सीएसके ने हमें अपनी रणनीति से हरा दिया। उनका प्रदर्शन शानदार था। हमने पावरप्ले में एक अच्छा स्कोर हासिल करने के लिए खुद का समर्थन कर रहे थे। एक बार जब हम ऐसा नहीं कर पाए, तो हम रन रेट को हासिल करने के लिए खेल रहे थे। यह हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण था। इस विकेट पर हम 190-200 का पीछा करने की उम्मीद कर रहे थे। मुझे लगता है कि यह गेंदबाजों के लिए बहुत अच्छी सीख है। मुझे लगता है कि इस तरह का मैच टूर्नामेंट के बीच या देर के बजाय शुरुआत में होना बेहतर है। हमने हमेशा 190-200 का पीछा करने की उम्मीद की थी। यह वास्तव में अच्छा विकेट था। ऐसा लगा जैसे हमने बल्लेबाजी करते हुए खुद को निराश कर लिया।

अपनी कप्तानी को लेकर शुभमन ने कहा- बहुत सारी नई सीख मिल रही है। मैं नए अनुभव और अलग-अलग चीजों पर नजरें बनाए रखा हूं। गुजरात टाइटंस जैसी टीम की कप्तानी करना रोमांचक है। हमने पिछले कुछ वर्षों में फाइनल में जगह बनाई है, इसलिए यह बहुत रोमांचक है।

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 के सातवें मैच में गुजरात टाइटंस को 63 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 206 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई में चेन्नई की टीम अंक तालिका में चार अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। 63 रन से हार गुजरात की आईपीएल में रनों के अंतर से अब तक की सबसे बड़ी हार है। इससे पहले उन्हें 10 महीने पहले मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े में 27 रन से हराया था। चेन्नई ने मुंबई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सीएसके का अगला मैच 31 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स से विशाखापत्तनम में है। वहीं, गुजरात का अगला मैच 31 मार्च को ही सनराइजर्स हैदराबाद से अहमदाबाद में है।