Breaking News

बीजेपी ने अमृता रॉय को तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा के खिलाफ मैदान में उतारा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पूर्ववर्ती राजघराने की सदस्य और भाजपा की कृष्णानगर लोकसभा उम्मीदवार राजमाता (रानी मां) अमृता रॉय से बात की और कहा कि भाजपा देश में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। बीजेपी ने अमृता रॉय को तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा के खिलाफ मैदान में उतारा है। रॉय के साथ अपनी टेलीफोन पर बातचीत में पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि पश्चिम बंगाल में गरीब लोगों से लूटा गया और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जब्त किया गया पैसा उन्हें वापस मिल जाए।

पीएम मोदी ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए कानूनी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं कि गरीबों से लूटा गया पैसा ईडी द्वारा भ्रष्टाचारियों की जब्त की गई संपत्तियों के माध्यम से उनके पास वापस आ जाए। प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि सभी भ्रष्टाचारी एक-दूसरे को बचाने के लिए एकजुट हो गए हैं जबकि भाजपा देश से भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध है। रॉय के साथ अपनी बातचीत के दौरान, पीएम मोदी ने विश्वास जताया कि पश्चिम बंगाल राज्य में “परिवर्तन (परिवर्तन)” के लिए मतदान करेगा। लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर हमला करने के लिए भ्रष्टाचार भाजपा का मुख्य मुद्दा रहा है। भाजपा ने कहा है कि पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी सहित टीएमसी के कई नेताओं को कथित भ्रष्टाचार के मामलों में गिरफ्तार किया गया था।

2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटें हासिल कीं, वाम मोर्चे को उखाड़ फेंका और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी के लिए मुख्य चुनौती बन गई। अमृता रॉय कृष्णानगर के पूर्व शाही परिवार से हैं और उन्हें ‘राजमाता’ की उपाधि प्राप्त है, जिसका अर्थ है शाही महल की ‘रानी माँ’। भाजपा की पांचवीं लोकसभा उम्मीदवार सूची में नाम आने के बाद, तृणमूल कांग्रेस ने भगवा पार्टी पर हमला किया और कहा कि शाही परिवार ने अंग्रेजों का पक्ष लिया था।