Breaking News

केजरीवाल का बयान, बोले-दिल्ली के लोगों को आप को सातों सीटों पर जिताने की ठान ली है

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने के संकेत दिए हैं। आप  ने सोशल मीडिया मीडिया प्लेटफार्म X पर उनका एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वे कह रहे हैं- दिल्ली के लोगों ने 7 की 7 सीटें आप को देने की ठान ली है। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी पंजाब की 13 लोकसभा सीटों और चंडीगढ़ की एक संसदीय सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी और उन्होंने अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए लोगों से आशीर्वाद मांगा। केजरीवाल ने पंजाब सरकार के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन की “डोरस्टेप डिलीवरी” के लिए आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। दो साल पहले आपने आशीर्वाद दिया था। आपने हमें 117 सीटों में से 92 सीटें दीं। आपने पंजाब में इतिहास रचा।

आज मैं फिर हाथ जोड़कर आपका आशीर्वाद चाहता हूं। दो महीने बाद लोकसभा चुनाव होंगे. पंजाब में 13 (लोकसभा) सीटें हैं, एक चंडीगढ़ है और 14 सीटें होंगी। आने वाले 10-15 दिनों में आप इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। केजरीवाल ने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि जिस तरह आपने दो साल पहले हमें आशीर्वाद दिया था, उसी तरह इन सभी 14 सीटों पर पार्टी को जीत दिलाएं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भगवंत मान सरकार की भी प्रशंसा की और कहा कि इसने पिछले दो वर्षों में बहुत काम किया है। अगर मैं आज आपसे पूछूं, तो 75 वर्षों में कांग्रेस ने इतने वर्षों तक शासन किया। केजरीवाल ने प्रतिद्वंद्वी पार्टियों पर हमला करते हुए कहा कि मुझे कांग्रेस द्वारा किया गया एक अच्छा काम बताएं? (आप याद नहीं रखोगे। अगर मैं आपसे पूछूं कि अकाली दल ने इतने वर्षों तक शासन किया, तो मुझे अकाली दल द्वारा किया गया एक अच्छा काम बताएं। (आपको) याद नहीं होगा।