Breaking News

कांग्रेस को लगा दोहरा झटका, भगवंत मान ने पंजाब में सभी सीटों पर अकेले चुनााव लड़ेंगे का ऐलान किया

ममता बनर्जी द्वारा पश्चिम बंगाल में टीएमसी के स्वतंत्र चुनाव लड़ने की घोषणा के तुरंत बाद, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में हम कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेंगे, हमारा कांग्रेस के साथ कुछ भी नहीं है। गौरतलब है कि मान ने घोषणा की थी कि आप राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी और जीत हासिल करने का भरोसा जताया है, जिसमें चंडीगढ़ को शामिल करके 14 सीटों तक विस्तार की संभावना है।

साथ ही मान ने दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए खुलेपन का भी संकेत दिया है। सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के अकेले आम चुनाव लड़ने के पंजाब इकाई के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। पिछले हफ्ते भी मान ने कहा था कि आप पंजाब में सभी 13 सीटें जीतेगी। हालांकि, राज्य में कांग्रेस भी आप से गठबंधन कर चुनाव में नहीं लड़ना चाहती है। दोनों दल पंजाब में आमने-सामने रहे हैं।

 

विपक्ष के इंडिया गठबंधन के लिए एक बड़ा झटका देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। उन्होंने महत्वपूर्ण चुनावों में अकेले लड़ने के अपने फैसले के लिए ब्लॉक के एक प्रमुख सदस्य, कांग्रेस के साथ सीट-साझाकरण वार्ता विफल होने का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें जो भी प्रस्ताव दिया, उन्होंने सभी को अस्वीकार कर दिया। बनर्जी ने कहा कि तब से, हमने बंगाल में अकेले जाने का फैसला किया है।