Breaking News

कांग्रेस को रामगोपाल की चेतावनी, ‘हमें नुकसान पहुंचाने की कोशिश की तो रायबरेली-अमेठी से भी उम्मीदवार उतार देंगे’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल बढ़ गई है. जहां कांग्रेस ने मिशन यूपी को पूरा करने के लिए गठबंधन का दांव खेला है. वहीं रामगोपाल यादव ने सीधे कांग्रेस को चुनौती दे डाली है. रामगोपाल यादव ने एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा, ”कि अगर हमें लगा कि कांग्रेस एसपी-बीएसपी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है तो हम रायबरेली और अमेठी सीट पर भी उम्मीदवार उतार देंगे. उन्होंने कहा कि मैं चुनौती दे रहा हूं. कांग्रेस को रायबरेली और अमेठी के अलावा एक भी सीट नहीं देंगे. वो शिवपाल यादव की पार्टी से गठबंधन करें हमें कोई आपत्ति नहीं है.”

रामगोपाल ने कहा कि प्रियंका का यूपी में कोई असर नहीं है. इसके अलावा उन्होंने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के, नरेन्द्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने वाले बयान पर कहा, ” मुलायम सिंह ने पीएम के बारे में जो कहा वो एक टोटका था, जो रणनीति बनाने के लिए कहलवाया गया था. क्योंकि वो जिसको शुभकामना देते हैं, वो हार जाता है. उन्होंने मनमोहन सिंह को भी शुभकामना दी थी.

इससे पहले मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी अपनी बात रखी. अपर्णा ने कहा, ” उन्होंने वहां मौजूद सभी सदस्यों को दोबारा जीत कर आने की कामना की. इसमें विपक्षी नेता और मौजूदा सरकार दोनों के लोग शामिल थे. बड़े लोग हमेशा आशीर्वाद देते हैं, लेकिन आशीर्वाद देने का मतलब ये नहीं है कि चुनाव जीत जाएं. इसके लिए मेहनत करना जरूरी है. उनकी शुभकामनाएं किसी एक के साथ नहीं बल्कि सभी के साथ हैं’. चुनाव जीतने और लोगों के संपर्क में रहने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है.

बता दें कि मुलायम ने लोकसभा में कहा कि ”नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें”. ये बयान ऐसे समय में आया है जब उनके बेटे अखिलेश यादव 2019 में मोदी को रोकने के लिए महागठबंधन बना चुके हैं. खास बात यह है कि यह महागठबंधन अखिलेश ने मुलायम की कट्टर राजनैतिक दुश्मन मानी जाने वाली मायावती के साथ बनाया है. कहा जाता है कि दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है ऐसे में मुलायम का यह बयान काफी अहम हो जाता है.

लोकसभा में मुलायम ने कहा, ”पीएम को बधाई देना चाहता हूं कि पीएम ने सबको साथ लेकर चलने की कोशिश की है. मैं कहना चाहता हूं कि सारे सदस्य फिर से जीत कर आएं और आप (नरेंद्र मोदी) दोबारा प्रधानमंत्री बनें.”