Breaking News

कर्नाटक स्कूल एग्जामिनेशन एंड असेसमेंट बोर्ड ने 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है

कर्नाटक स्कूल एग्जामिनेशन एंड असेसमेंट बोर्ड ने 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। ये रिजल्ट 10 अप्रैल को जारी हुआ है, जिसका छात्रों को कई दिनों से इंतजार था। बोर्ड ने 12वीं कक्षा के प्री यूनिवर्सिटी सर्टिफिकेट के रिजल्ट की घोषणा की है।

गौरतलब है कि 12वीं कक्षा की परीक्षा राज्य में एक से 22 मार्च तक आयोजित हुई थी। इस वर्ष कुल 6.9 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा में बैठने वाले छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट जांच कर सकते है।

बता दें कि रिजल्ट की घोषणा कर्नाटक बोर्ड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य का पासिंग पर्सेंटेज, सभी स्ट्रीम के टॉपर्स, जिले के अनुसार आंकड़े की जानकारी साझा की गई है। बोर्ड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद वेबसाइट पर आंकड़ों को अपलोड किया है। इसके अनुसार 3.3 लाख लड़के और 3.6 लाख लड़कियों ने परीक्षा दी थी। इस बार सभी छात्रों ने राज्य के 1124 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दी थी।

जानें कौन है टॉपर

कर्नाटक में पीयूसी 2 परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद ये साफ हो गया है कि रिजल्ट बीते वर्ष से बेहतर आया है। बोर्ड की अध्यक्ष ने जानकारी दी है कि इस वर्ष पासिंग प्रतिशत बेहद शानदार रहा है। राज्य में 81.15 प्रतिशत छात्र में 12वीं कक्षा पास की है। इस वर्ष कुल 622,819 छात्र परीक्षा में बैठे थे जिनमें से 526858 छात्र पास हुए है। इस वर्ष विद्यालक्ष्मी, जो साइंस स्ट्रीम से है उन्होंने बोर्ड में टॉप किया है। उन्हें 598 अंक हासिल हुए है।

ऐसे देखें रिजल्ट

रिजल्ट देखने के लिए छात्र सबसे पहले वेबसाइट पर जाकर पीयूसी रिजल्ट से संबंधित लिंक देखें। लिंक पर क्लिक करें। नई विंडो खुलने पर विवरण दर्ज करें। जानकारी में रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ रोल नंबर भी डालें। सबमिट करने के बाद छात्रों को रिजल्ट स्क्रीन पर दिखेगा, जिसे डाउनलोड जरुर करें।