Breaking News

पश्चिम बंगाल एक सीमावर्ती राज्य है जहां कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ रही है ,यहां जो घटनाएं घट रही हैं वो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं : दिलीप घोष

पश्चिम बंगाल में भाजपा के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल बारूद के ढेर पर बैठा है और यहां कभी भी हालात बिगड़ सकते हैं। दिलीप घोष ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों को बंगाल में देश विरोधी गतिविधियों को रोकने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक करने की जरूरत है। भाजपा नेता ने टीएमसी पर तुष्टिकरण की राजनीति करने और राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ करने का गंभीर आरोप लगाया।

बंगाल में कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ रही
एक इंटरव्यू में दिलीप घोष ने कहा कि ‘बंगाल में आर्थिक घोटालों और आंतकी मॉड्यूल में गहरा संबंध है।’ घोष ने कहा कि ‘पश्चिम बंगाल एक सीमावर्ती राज्य है, जहां कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ रही है। यहां जो घटनाएं घट रही हैं, वो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं। राज्य में बम बनाने की फैक्ट्रियां चल रही हैं और आतंकी मॉड्यूल से पता चलता है कि राज्य घुसपैठियों और देश विरोधी तत्वों के लिए सुरक्षित जगह बन गया है।’

सीमाई इलाकों में हो रहा जनसांख्यिकी बदलाव
दिलीप घोष ने राज्य के सीमाई इलाकों में जनसांख्यिकी बदलाव को लेकर भी चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि ‘ममता बनर्जी की पार्टी की तुष्टिकरण की राजनीति की वजह से ऐसा हो रहा है।’ घोष ने कहा कि ‘टीएमसी के शासन में राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है। राज्यों के मामलों में सत्ताधारी पार्टी की पकड़ ढीली होती जा रही है।’ पश्चिम बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने दावा किया कि टीएमसी के शासन में संदेशखाली और भूपतिनगर जैसे कई इलाके हैं, जहां देश विरोधी तत्व खुले घूम रहे हैं। राज्य उस स्थिति में पहुंच रहा है, जहां हालात कभी भी खराब हो सकते हैं। ऐसे में केंद्रीय जांच एजेंसियों को राज्य में सर्जिकल स्ट्राइक करने की जरूरत है।

उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में टीएमसी नेताओं पर महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा था। वहीं पर ईडी की टीम पर हमला हुआ था। हाल ही में पूर्वी मेदिनीपुर के भूपतिनगर में एनआईए की टीम पर भीड़ ने उस वक्त हमला किया, जब एनआईए की टीम 2022 के बम विस्फोट के दो आरोपियों को गिरफ्तार करने पहुंची थी। घोष ने राज्य पुलिस और सीआईडी पर भी जांच में पक्षपातपूर्ण तरीके से कार्रवाई करने का आरोप लगाया।

चुनाव बाद बंगाल में केंद्रीय एजेंसियां करेंगी सर्जिकल स्ट्राइक
भाजपा नेता ने कहा कि जब चुनाव हो जाएंगे तो उसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसियां कार्रवाई करेंगी और देश के खिलाफ रची जा रहीं साजिशों का खुलासा करेंगी। सीएए को लेकर साल 2019 में राज्य में हुए विरोध प्रदर्शनों पर घोष ने कहा कि ‘लुंगी पार्टी ने सड़कों पर आकर बसें जलाईं और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। ये लोग बंगाल में इलाके हथिया रहे हैं और स्थानीय लोगों की नौकरियां और सरकार द्वारा दी जा रहीं सुविधाएं ले रहे हैं।’ एनआरसी पर घोष ने कहा कि अगर कोई कोर्ट जाए और एनआरसी लागू करने की मांग करे तो हो सकता है कि देश में एनआरसी भी लागू हो जाए। घोष मेदिनीपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं और इस बार बर्धमान दुर्गापुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।