Breaking News

ओबीसी आरक्षण बिलः बीजेपी की मंशा साफ है तो उन्हें बिल पास करना चाहिए: संजय सिंह

आप सांसद संजय सिंह ने शनिवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा और सत्तारूढ़ दल पर दलितों, पिछड़े वर्गों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, मुस्लिमों, ईसाइयों और सिखों के खिलाफ होने का आरोप लगाया। उन्होंने अपने बयान में कहा कि बीजेपी दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, मुस्लिमों, ईसाइयों, सिखों के खिलाफ है और अगर यह ओबीसी आरक्षण बिल आया है और बीजेपी की मंशा साफ है तो उन्हें बिल पास करना चाहिए। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह बिल देश के पिछड़े वर्ग के लोगों के हित में है और हम इस बिल का एक बार नहीं बल्कि 1000 बार समर्थन करेंगे।

राज्यसभा सांसद ने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहना चाहता हूं कि अगर आपकी पार्टी और आपकी नियत साफ है तो इससे अच्छा कोई बिल नहीं आ सकता, इस बिल को पास करें, जनसंख्या के आधार पर ओबीसी के लिए आरक्षण होना चाहिए। इस बिल का विरोध कर भाजपा ने अपना असली चेहरा पूरे देश के सामने उजागर कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल करते हैं और विपक्षी पार्टी के नेताओं को जेल भेजते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि ममता बनर्जी का बयान सही है। संसद में विरोध प्रदर्शन हुआ कि बजट में राज्यों के साथ भेदभाव किया गया है। कई राज्यों को धन आवंटित नहीं किया गया है। बैठक में जाने का उनका मकसद सच्चाई जानना था और उन्हें यह पता चला और फिर उन्होंने बयान दिया। लोकसभा सांसद चंद्र शेखर आज़ाद ने शुक्रवार को एक निजी विधेयक पेश किया, निजी क्षेत्र, शैक्षणिक संस्थानों और कम से कम 20 कर्मचारियों वाले और बिना किसी सरकारी वित्तीय हित वाले अन्य प्रतिष्ठानों में अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) के लिए आरक्षण की वकालत की गई।