Breaking News

इस साल भगवान राम द्वारा अपने अयोध्या धाम में होली खेलने के बाद मथुरा और वृंदावन की गलियां भी उसी का इंतजार कर रही है : सीएम योगी

यूपी में बीजेपी के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद विवाद का जिक्र किया और कहा कि इस साल भगवान राम द्वारा अपने अयोध्या धाम में होली खेलने के बाद, मथुरा और वृंदावन की गलियां भी… उसी का इंतजार है। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बुधवार को पश्चिमी यूपी के तीन निर्वाचन क्षेत्रों में “प्रबुद्ध सम्मेलन” या “बुद्धिजीवियों के साथ बैठकें” को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मथुरा में कहा कि होली खेले रघुवीरा अवध में भजन हमने खूब सुना है। लेकिन पहली बार पांच सौ बरस में अयोध्या धाम में मर्यादा पुरूषोत्तम राम ने अपने धाम अयोध्या में विराजमान होकर होली के उत्सव मनाये। और मथुरा, वृन्दावन की पूज्य गलियाँ भी इंतज़ार तो कर ही रही होंगी।

बीजेपी ने अपनी मौजूदा सांसद और फिल्म अभिनेता से नेता बनीं हेमा मालिनी को मथुरा लोकसभा सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया है। श्री कृष्ण जन्मभूमि पर पूजा करने के बाद मथुरा में एक सभा को संबोधित करने वाले आदित्यनाथ ने हेमा मालिनी की भी प्रशंसा की। भगवाधारी मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में केंद्र द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यों का भी जिक्र किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा दी गई गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कांग्रेस पर भी तीखा हमला बोला और कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान केवल ”एक परिवार” के हितों को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा, ”मोदी के लिए राष्ट्र पहले है लेकिन कांग्रेस के लिए परिवार पहले है।”

आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाली धारा 370 को खत्म करने का जिक्र किया और कहा कि राज्य (जम्मू-कश्मीर) में एनडीए शासन के तहत शांति देखी गई है। ”पत्थरबाजी की कोई घटना नहीं हुई है और उग्रवाद भी कम हुआ है…।” मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मोदी राज में देश के उत्तर पूर्वी राज्यों में शांति लौट आयी है। भाजपा सूत्रों के अनुसार, आदित्यनाथ अगले कुछ दिनों में राज्य के पश्चिमी हिस्सों में कई सार्वजनिक बैठकों को संबोधित करेंगे। पश्चिमी क्षेत्र में आगामी चुनाव के पहले और दूसरे चरण में मतदान होगा।