Breaking News

आंध्र प्रदेश में कुल 24 लोकसभा सीटों में से जन सेना और बीजेपी को करीब आठ सीटें मिलने की संभावना है

चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और पवन कल्याण की जन सेना कथित तौर पर सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर सहमत हो गई हैं। यह तब आया है जब दोनों पार्टियां लोकसभा चुनाव और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बातचीत कर रही थीं। यह सौदा शुक्रवार आधी रात के करीब तय हुआ। समझौते के मुताबिक, कुल 24 लोकसभा सीटों में से जन सेना और बीजेपी को करीब आठ सीटें मिलने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए दोनों पार्टियों को 28 से 32 सीटें मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा, टीडीपी को बाकी विधानसभा सीटें मिलेंगी।

आंध्र प्रदेश में 25 लोकसभा और 175 विधानसभा क्षेत्र हैं। इस बीच, टीडीपी के वरिष्ठ नेता किंजरापु अत्चन्नायडू ने विजयवाड़ा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चंद्रबाबू नायडू भाजपा नेताओं के निमंत्रण पर दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि ‘प्रारंभिक चर्चाएं पूरी हो चुकी हैं। टीडीपी, बीजेपी और जन सेना ने मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। किसे कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए, इस मुद्दे पर चंद्रबाबू जल्द ही बीजेपी नेताओं से मुलाकात करेंगे। सीटों के मामले पर बाद में घोषणा की जाएगी।

टीडीपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद के रवींद्र कुमार ने कहा कि भाजपा, जन सेना और उनकी पार्टी ने सैद्धांतिक रूप से आगामी चुनावों के लिए एक साथ काम करने का फैसला किया है और तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है। टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के साथ विचार-विमर्श करने के एक दिन बाद, कुमार ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनावों के लिए “गठबंधन के उद्देश्य” के लिए प्रारंभिक चर्चा हुई थी। जो आंध्र प्रदेश में एक साथ आयोजित किये जाते हैं।