Breaking News

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में 100 छक्के पूरे हुए हैं , 147 साल बाद रचा गया इतिहास

भारत और इंग्लैंड सीरीज एक टेस्ट सीरीज बन गई हैं। जिसमें कई तरह के नए रिकॉर्ड बने हैं। पहले इस सीरीज में अश्विन ने 500 विकेट का रिकॉर्ड बनाया, उसके बाद जेम्स एंडरसन ने 700 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज किया। अब इस सीरीज में एक ऐसा रिकॉर्ड बना है जो पिछले 147 सालों से टेस्ट क्रिकेट में नहीं बन सका है। दरअसल, भारत और इंग्लैंड के बीच इस सीरीज में 100 छक्के पूरे हुए हैं।

इंग्लैंड इस सीरीज में अपनी बैजबॉल शैली के साथ उतरा, लेकिन 100 छक्कों के इस महारिकॉर्ड में भारतीय बल्लेबाज आगे रहे। टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अभी तक इस सीरीज में 72 छक्के जड़े हैं। ऐसे में इस टेस्ट सीरीज को इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों से लिखा जाएगा।

सीरीज के पहले मैच में मेहमानों से 28 रनों की हार झेलने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की। इस टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया ने इंग्लिश टीम को जीतने का कोई चांस ही नहीं दिया। हैदराबाद के बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम में खेला गया, जहां भारत ने 106 रन से जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराबरी किया। उसके बाद राजकोट में भारत ने 434 रनों की बड़ी जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की।

रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल की। इस तरह भारत ने चौथे टेस्ट तक सीरीज जीत ली थी। धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला जारी है, लकी जिस तरह के हालात इंग्लैंड के बल्लेबाजों के नजर आ रहे हैं, उम्मीद है भारत ये सीरीज 4-1 से अपने नाम करेगा।