Breaking News

अब्दुल्ला श्रीनगर में कुछ और जम्मू में कुछ और; और दिल्ली में कुछ और: गुलाम नबी आजाद

अनुभवी राजनेता गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला सार्वजनिक जांच से बचने के लिए रात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ गुप्त बैठकें करते हैं। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी प्रमुख ने इंडिया टुडे टीवी के साथ एक विशेष साक्षात्कार के दौरान यह आरोप लगाया। उन्होंने आगे कहा कि अब्दुल्ला श्रीनगर में कुछ और, जम्मू में कुछ और और दिल्ली में कुछ और कहते हैं। आज़ाद ने दावा किया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी का नेतृत्व करने वाले अब्दुल्ला ने 2014 में भाजपा के साथ गठबंधन बनाने के लिए सोच-समझकर प्रयास किए थे।

हालिया साक्षात्कार का हवाला देते हुए जिसमें फारूक अब्दुल्ला ने भविष्य में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल होने का संकेत दिया था, बाद में उन्होंने इनकार कर दिया। उमर अब्दुल्ला ने पिता-पुत्र की जोड़ी पर दोहरा खेल खेलने का आरोप लगाया। आजाद ने कहा कि फारूक और उमर सरकार और विपक्ष दोनों को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं। पूर्व कांग्रेस नेता ने खुलासा किया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) दोनों जम्मू-कश्मीर में भाजपा के साथ सरकार बनाने की बेताब कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला के बयान के कुछ ही देर बाद आया है, जिन्होंने पत्रकारों से कहा था कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव और केंद्र शासित प्रदेश में संभावित विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। हालांकि, बाद में एनसी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा है और रहेगी। उमर अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उनकी पार्टी विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ का घटक दल है और वह जम्मू-कश्मीर व लद्दाख की छह लोकसभा सीटों में से तीन को लेकर कांग्रेस के साथ बाचतीत कर रही है। बातों को दूसरे संदर्भ में लिया गया है।