Breaking News

अखिलेश यादव की विकास रथ यात्रा में शिवपाल नहीं होंगे शामिल

akhilesh-shivpalलखऩऊ। बस एक दिन और बाकी है सीएम अखिलेश यादव की विकास रथ यात्रा के आगाज के लिए। शहर को समाजवादी रंग दे दिया गया है, और पिता-पुत्र मुलायम औऱ अखिलेश को जगह-जगह होर्डिंग और बैनरों के जरिए चस्पा कर दिया गया है। लेकिन चाचा शिवपाल का उसमें नामो निशान नहीं हैं। जिससे की आशंका जताई जा रही है चाचा-भतीजे में अब भी सब कुछ ठीक नहीं है और गुरुवार को होने वाली यात्रा में शिवपाल शामिल नहीं होंगे। इस बारे में आज सपा प्रदेश अध्यक्ष ने खुलासा किया है। रथयात्रा में शामिल होने पर शिवपाल ने आज गोल-मोल जवाब दिया और कहा कि यदि 3 नवंबर को रथयात्रा है तो 5 नवंबर को रजत जयंती भी है। रजत जयंती की तैयारियो में ही मैं जुटा हूं।
महागंठबंधन की सुगबुगाहट भी इन दिनों तेज हैं, और पिछले सप्ताह ही शिवपाल ने नई दिल्ली में रालौद और जदयू के नताओं से इस विषय में बातचीत की थी। इस पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, कि बिहार के बाद उड़ीसा में भी गठबंधन का प्लान था, लेकिन हमारी पार्टी में ही लोगों ने साजिश कर दी।
शिवपाल ने साफ तौर पर किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन इशारों में पार्टी नेताओं को आगाह करते हुए कहा कि मैं अपना अपमान बर्दाश्त कर सकता हूँ, लेकिन नेता जी (मुलायम सिंह यादव) का नहीं। लोगों को समाजवादी इतिहास को पढ़ना होगा। समाजवादी पार्टी में अनुसाशन भी ज़रूरी है। प्रदेश अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी को जो तोडना चाहते उनसे सचेत रहें।
शिवपाल यादव ने कहा कि 24 अक्टूबर को आपने देखा ही क्या हुआ, जिनको नहीं आना था वो भी आ गए, 5 नवंबर को सब कार्यकर्ता तैयार रहें। रजत जयंती समारोह में लालू आ रहे, अजित सिंह और देवगौड़ा आ रहे हैं।