Breaking News

मैं एक भटकती हुई आत्मा हूं, यह भटकती आत्मा हमेशा रहेगी, यह तुम्हें कभी नहीं छोड़ेगी, शरद पवार का पीएम मोदी पर पलटवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संस्थापक शरद पवार ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके ‘भटकती आत्मा’ वाले तंज को लेकर उन पर पलटवार किया। शरद पवार ने खुद को भटकती आत्मा बताया और कहा कि यह रहेगी और पीएम मोदी का साथ कभी नहीं छोड़ेगी। महाराष्ट्र के अहमदनगर (आधिकारिक तौर पर अहिल्या नगर कहा जाता है) में एक रैली को संबोधित करते हुए एनसीपी शरत चंद्र पवार गुट के प्रमुख शरद पवार ने केंद्र में गठबंधन सरकार बनाने को लेकर पीएम मोदी पर कटाक्ष किया।

देश की जनता ने उन्हें (पीएम मोदी) बहुमत नहीं दिया। क्या सरकार बनाते समय उन्होंने आम जनता की सहमति ली थी? उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) से मदद ली। चुनाव के दौरान पीएम मोदी जहां भी जाते थे, कभी भारत या भारत सरकार नहीं कहते थे। वह कहते थे मोदी सरकार और मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि लेकिन लोगों ने (चुनावों में) दिखाया कि वे इंडिया ब्लॉक के साथ हैं। उन्होंने यहां आकर कहा कि मैं एक भटकती हुई आत्मा हूं। लेकिन ये भटकती आत्मा हमेशा रहेगी। यह तुम्हें कभी नहीं छोड़ेगा।

अप्रैल में पीएम मोदी ने शरद पवार पर परोक्ष हमला करते हुए उन्हें भटकती आत्मा कहा और महाराष्ट्र में राजनीतिक अस्थिरता के लिए उन्हें दोषी ठहराया। पुणे में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 45 साल पहले महाराष्ट्र में एक भटकती आत्मा ने अस्थिरता पैदा की थी और अब देश को अस्थिर करने का काम यह व्यक्ति कर रहा है। दिलचस्प बात यह है कि पीएम मोदी ने ये टिप्पणी पुणे में एक रैली में शरद पवार के भतीजे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार की मौजूदगी में की। पवार परिवार की प्रतिष्ठा की लड़ाई में सुनेत्रा पवार बारामती से अपनी भाभी सुप्रिया सुले से हार गईं।