Breaking News

महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए मतदान जारी, फिल्मी सितारों ने वोट में लिया बढ़चढ़ कर हिस्सा

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए मतदान जारी है। आज देश के आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 49 सीटों पर मतदाता अपना वोट डालेंगे। इनमें उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, ओडिशा, झारखंड समेत दो केंद्र शासित प्रदेश- जम्मू कश्मीर और लद्दाख शामिल है। फिल्म जगत के कई बड़े चेहरे भी आज वोट डालते नजर आएंगे। हालांकि, कई कलाकार तो सुबह-सुबह ही मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डाल चुके हैं।

अक्षय कुमार ने जुहू में अपना वोट डाला। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने ये ध्यान में रखते हुए अपना वोट दिया है कि मेरा भारत मजबूत रहे। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मतदान अच्छा होगा और काफी लोग वोट डालने आएंगे।

फिल्म अभिनेता और निर्देशक फरहान अख्तर और उनकी बहन जोया अख्तर सुबह-सुबह वोट डालने पहुंचे। दोनों ने बांद्रा स्थित मतदान केंद्र में ईवीएम का बटन दबाया। मालूम हो कि कई कलाकारों ने पूर्व में लोगों से मतदान करने की अपील की थी और आज फिल्मी सितारों के वोट डालने की तस्वीरों को देखकर, आम लोगों में भी मतदान के प्रति उत्साह देखे जाने की उम्मीद है।

‘श्रीकांत’ और ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ फिल्म से चर्चा बटोर रहे अभिनेता राजकुमार राव भी सुबह-सुबह मतदान केंद्र पर पहुंच गए। उन्होंने ज्ञानकेंद्र हाई स्कूल में अपना वोट डालकर नागरिक होने का फर्ज अदा किया।

अक्षय कुमार, राजकुमार राव, फरहान अख्तर और जोया अख्तर के अलावा अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा भी पोलिंग बूछ पर दिखाई दी। सान्या ने भी ज्ञानकेंद्र हाई स्कूल में अपना वोट डाला।

अभिनेत्री जान्हवी कपूर भी नागिरक होने का कर्तव्य निभाने से दूर नहीं रही। उन्होंने सेंट ऐनी स्कूल में अपना वोट डाला।
गायक कैलाश खेर, अभिनेता रणदीप हुड्डा और परेश रावल ने भी आज वोट डाला। इस मौके पर कैलाश खेर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरा भारत बहुत निराला है और मुंबई इस पूरी धरती पर इसलिए निराला शहर है क्योंकि लंबी-लंबी लाइनों में लगकर भी लोग मुस्कुरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरा भारत अब विकसित भारत बनने वाला है। मेरा भारत अखंड भारत बनने वाला है। मेरे भारत की पुरानी अस्मिता अब लौट रही है। उन्होंने देशहित के लिए मतदाताओं से जागे रहने की अपील की। इस मौके पर उन्होंने वोट से जुड़ा गाना भी गाकर सुनाया।