Breaking News

पीएम मोदी संत गुरु रविदास की 647वीं जयंती समारोह में हुए शामिल , प्रतिमा का अनावरण कर प्रसाद किया ग्रहण

वाराणसी में पीएम मोदी संत गुरु रविदास की 647वीं जयंती समारोह में शामिल हुए। इस दौरान पीएम ने संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण किया। पीएम मोदी ने रविदास मंदिर पहुंचकर मत्था टेका और साथ में प्रसाद ग्रहण किया। उनके साथ सीएम योगी भी हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सरकार रविदास जी के दिखाए रास्ते पर चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत का इतिहास रहा है, जब भी देश को जरूरत हुई है, कोई न कोई संत, ऋषि, महान विभूति भारत में जन्म लेते हैं। संत रविदास जी तो उस भ​क्ति आंदोलन के महान संत थे, जिन्होंने कमजोर और विभाजित हो चुके भारत को नई ऊर्जा दी थी।

उन्होंने कहा कि रविदास जी ने समाज को आजादी का महत्व भी बताया था और सामाजिक विभाजन को भी पाटने का काम किया। ऊंच नीच, छुआछूत, भेदभाव… इस सबके खिलाफ उन्होंने आवाज उठाई। यहां का सांसद होने के नाते, काशी का जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरी विशेष जिम्मेदारी भी बनती है कि मैं बनारस में आप सबका स्वागत भी करूं और आप सबकी सुविधाओं का खास खयाल भी रखूं। मुझे खुशी है कि संत रविदास जी की जयंती पर मुझे इन दायित्वों को पूरा करने का अवसर मिला है।

पीएम ने इस दौरान इंडी गठबंधन पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन जाति की राजनीति करता है। जातिवादी की मानसिकता से बचना है। परिवादी किसी का भी विकास नहीं चाहते हैं। जात पात से मानवता को नुकसान है। जाति के भेद में उलझाया जा रहा है। विपक्षी गरीबों की योजनाओं के विरोधी हैं। इंडी गठबंधन भेदभाव फैलाता है। गरीब वंचित सरकार की प्राथमिक्ता है। जोड़ने तोड़ने वालों से बचना है।