Breaking News

पांचवें चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, राहुल गांधी ने हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना

पांचवें चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री स्मृति जूबिन इरानी, कौशल किशोर, निरंजन ज्योति व यूपी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह सहित 144 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा।

अब तक मात्र दो वोट पड़े

फतेहपुर के बिंदकी तहसील क्षेत्र मलवा विकासखंड के ग्राम सभा चित्तापुर परिषदीय विद्यालय में बने मतदान केंद्र के बूथ संख्या 25 में अब तक मात्र दो मत पड़े हैं। ग्रामीणों ने मार्ग का निर्माण न होने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए मतदान का बहिष्कार किया है।

सुबह नौ बजे तक मात्र 14 वोट पडे़

चित्रकूट में बरूआ भाग संख्या 46 बूथ नम्बर 48 में सुबह नौ बजे तक मात्र 14 वोट पडे़। इसके बाद मतदाताओं ने 13 किमी. रोड क्षतिग्रस्त होने पर बनवाने की मांग को लेकर बहिष्कार किया। मतदाताओं का कहना है कि जबतक डीएम मौके पर नहीं आएंगे बहिष्कार जारी रहेगा।

महिला का पोलिंग अधिकारी पर गलत निशान पर वोटिंग कराने का आरोप

कानपुर देहात में 45 जालौन लोकसभा अंतर्गत 208 भोगनीपुर विधानसभा पर सुबह 11 बजे तक 29.97 प्रतिशत वोटिंग हुई। फतेहपुर लोकसभा के जहानाबाद में एक महिला मतदाता ने पोलिंग अधिकारी पर गलत निशान पर वोटिंग कराने का आरोप लगाया है। मामला बूथ 197 का है।

जालौन लोकसभा सीट पर 11:00 बजे तक विधानसभा वार मतदान प्रतिशत

विधानसभा भोगनीपुर-   29.96 प्रतिशत
विधानसभा माधौगढ़- 25.01 प्रतिशत
विधानसभा कालपी- 26.51 प्रतिशत
विधानसभा उरई- 27.51 प्रतिशत
विधानसभा गरौठा- 26.29 प्रतिशत
कुल मतदान प्रतिशत 27.056

ग्रामीणों ने अब तक नहीं किया मतदान

बांदा के नरैनी विधान सभा के सुखारी पुरवा गांव के लोगों ने अभी तक एक भी वोट नहीं डाला है। गांव के लोगों की मांग है कि गांव में आजादी से लेकर आज तक सड़क नहीं बनी है। सुखारी पुरवा का मतदान केंद्र नौगवा में बनाया गया है। यहां पर लगभग 450 मतदाता है। इस वजह से लोगों ने अभी तक मतदान नहीं किया है। सूचना पर नरैनी तहसीलदार संतोष कुमार मौके पर समझने के लिए पहुंचे हैं, लेकिन गांव के लोग नहीं मान रहे हैं।