Breaking News

योगी आदित्यनाथ बोले, कृष्ण ने सुदामा की कैशलेस मदद की, पढ़ें और क्या कहा?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के सभी 71 जिलों को एक समान बिजली मिलेगी. चोरी रुकेगी तो बिजली की समस्या खत्म हो जाएगी. बिजली देने में वीआईपी कल्चर पूरी तरह खत्म होगा. ग्राम पंचायतों में नकदी लेनदेन बंद होगी. लोगों को कैशलेस के प्रति प्रेरित करने के लिए सीएम आदित्यनाथ ने भगवान कृष्ण और सुदामा की दोस्ती का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कृष्ण ने सुदामा की कैशलेस की मदद की थी, तो हमें इस अपनाने में गुरेज नहीं करना चाहिए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने देश को स्वच्छता का मंत्र दिया है, हम उसे पूरा करेंगे. पीएम का पूरा फोकस ग्राम पंचायतों पर है, इसलिए हमें उनके सपने को पूरा करना है.

ट्रांसफॉर्मरों के लिए जारी होंगे हेल्पलाइन नंबर

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में वीआईपी कल्चर को खत्म कर दिया. उन्होंने लालबत्ती के चलन को भी खत्म कर दिया. उत्तर प्रदेश में बिजली की समस्या खत्म करने के लिए उन्होंने कहा कि इसकी चोरी रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे. साथ ही कहा कि ट्रांसफॉर्मरों संबंधी किसी भी समस्या के समाधान के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा.

स्वच्छता से दूर होगी बीमारी

सीएम योगी ने कहा कि स्वच्छता से ही राज्य में बिमारियां दूर होंगी. उन्होंने जनता से अपील की कि वे बीमारियों को दूर करने के लिए स्वच्छता अभियान में सरकार का सहयोग करें. कहा कि स्वच्छता के लिए केंद्र सरकार भी पैसा दे रही है, ग्राम पंचायत इन पैसों का इस्तेमाल किया जाएगा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘हमारे लिए अच्छा अवसर है कि पीएम मोदी सिर्फ गांव और गरीबों के विकास की बात करते हैं. योगी ने कहा कि यूपी के 59 हजार गांवों को इसमें मदद करनी चाहिए. योगी बोले कि गांवों पर पीएम मोदी की कृपा तो रहेगी ही हमें भी इसके लिए काम करना होगा.’

यूपी के सीएम योगी ने कहा कि गांवों में साक्षरता, गरीबी और स्वच्छता के लिए काम करना जरूरी. कहा कि गांव के पंचपरमेश्वर को इस बारे में ध्यान देना होगा. योगी ने कहा कि अब कोई आपके खातों को सीज नहीं करेगा, अब लंबे समय खातों को बंद नहीं रखा जाएगा. बस आपको अपने गांव का विकास करना होगा.