Breaking News

अखिलेश के ईमानदारी की खुली पोल, सिर्फ दो साल में मुलायम से ज्यादा अमीर हो गईं बहू डिंपल

लखनऊ। मुलायम सिंह यादव पांच दशक की लंबी राजीनति में जितनी संपत्ति नहीं बना पाए, उनकी बहू डिंपल यादव ने दो साल में ही कई गुना ज्यादा प्रापर्टी की मालकिन बन गईं। यह हम नहीं ससुर और बहू की ओर से चुनाव आयोग को दिए हलफनमामे के आंकड़े बता रहे हैं। पार्टी में  डिंपल यादव की हैसियत सिर्फ सांसद की है, ऐसे में उनकी संपत्ति महज दो साल में  करोड़ों में पहुंच जाने पर सीएम अखिलेश यादव की ईमानदारी पर भी सवाल उठने लाजिमी हैं।

2012 में नौ करोड़, अब 28 करोड़

डिंपल यादव ने 2012 में जब कन्नौज से चुनाव लड़ा था तो उन्होंने चुनाव आयोग को दिए हलफनामें में  अपनी संपत्ति कुल नौ करोड़ घोषित की थी, जब 2014 का लोकसभा चुनाव हुआ तो फिर उन्होंने एफीडेविट दिया। चौंकाने वाली बात रही कि दो साल में ही डिंपल की संपत्ति बढ़कर 28 करोड़ हो गई। यानी दो साल मे ही तीन गुना ज्यादा प्रापर्टी की मालकिन डिंपल बन गईं।

मुलायम सिंह ने 2004 के लोकसभा चुनाव में कुल 1.15 करोड़ रपये की संपत्ति दर्शायी थी। 2009 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने खुद को दो करोड़ की प्रापर्टी का मालिक बताया। 2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम ने अपनी संपत्ति कुल 15.96 करोड़ दिखाई। इस प्रकार ससुर मुलायम की तुलना में बहू डिंपल दोगुनी संपत्ति की मालकिन हैं।