Breaking News

Yogi Oath Cermony LIVE: अमित शाह और योगी पहुंचे लोकभवन में, कुछ देर बाद शुरू होगी विधायक दल की बैठक

यूपी में आज शाम को योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी पर औपचारिक रूप से मुहर लग जाएगी। भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में योगी को नेता के रूप में चुना जाएगा। इसके साथ ही डिप्टी सीएम को लेकर भी सस्पेंस खत्म हो जाएगा। यह सारी प्रक्रिया केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित शाह और सह पर्यवेक्षक रघुवर दास की मौजूदगी में होगी। इसके बाद मुख्यमंत्री राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इससे पहले दिल्ली में हुई बैठक में विधायक दल के नेता के चुनाव से लेकर डिप्टी सीएम सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। इसके साथ ही मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों पर बात हुई। कुछ मंत्रियों का रिपीट होना तय है हालांकि उनके विभाग बदले जा सकते हैं।

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक खत्म करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, दिनेश शर्मा समेत कई बड़े नेता लोकभवन पहुंच गए हैं। कुछ देर में विधायक दल की बैठक शुरू हो जाएगी। इसके बाद अमित शाह संबोधन शुरू करेंगे।

लखनऊ के भाजपा दफ्तर में चल रही गृहमंत्री अमित शाह की बैठक खत्म हो गई है। बैठक खत्म होने के बाद स्वतंत्रदेव से सिंह पार्टी आफिस से बाहर आए। माना जा रहा है कि अब शाह और योगी आदित्यनाथ लोकभवन के लिए रवाना होंगे। हालांकि विधायक और एमएलसी पहले ही लोकभवन पहुंच गए हैं। कुछ देर बाद विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। विधायक दल की बैठक के बाद गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।