Breaking News

क्या फिर इण्डिया-पाक के मैच पर बाधा डालेगी बारिश, जाने क्या कहता है मौसम

ऐसा बहुत कम होता है कि भारत और पाकिस्तान एक सप्ताह से अधिक के अंतराल में दो बार एक-दूसरे से खेलें क्योंकि देशों के बीच राजनीतिक तनाव ने क्रिकेट संबंधों पर असर डाला है। हालाँकि, सभी प्रशंसकों के लिए यह खुशी की बात है कि दोनों टीमें एक बार फिर एक-दूसरे के खिलाफ हैं। दरअसल, एशिया कप का सुपर फोर मुकाबला खेला जा रहा है। आज इसी कड़ी में कोलंबो में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले खेले जाएंगे। हालांकि, मौसम एक बार फिर विलेन बन सकता है। पिछले हफ्ते, 2 सितंबर को भारत बनाम पाकिस्तान ग्रुप स्टेज मैच बारिश की रुकावट के कारण बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम मौजूदा टूर्नामेंट में पूरी ताकत लगा रही है और दो अंकों और 1.051 के नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज है। भारत के लिए, यह बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के शक्तिशाली तेज आक्रमण के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी कौशल की परीक्षा होगी। मौसम को लेकर कहा जा रहा कि सूरज पूरी तरह से निकल चुका है। आर. प्रेमदासा स्टेडियम मैच के लिए तैयार दिख रहा है क्योंकि ग्राउंड स्टाफ मेगा क्लैश से पहले चीजों को व्यवस्थित करने में लगे हुआ है। कुल मिलाकर देखे तो मौसम फिलहाल सही है और बारिश की संभावना बेहद ही कम लग रही है।

 

रविवार को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में मौसम के संबंध में नवीनतम मौसम रिपोर्ट के अनुसार, दोपहर 2 बजे IST पर बारिश की 49% संभावना है और लगभग 3 बजे IST पर बढ़कर 66% हो जाएगी, जो कि भारत बनाम पाकिस्तान सुपर के लिए निर्धारित समय है। रविवार को भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान बारिश की भविष्यवाणी 49 से 69% तक रहेगी। इस बात की पूरी संभावना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच आज का मैच ग्रुप स्टेज में उनके पिछले मैच की तरह ही बारिश से प्रभावित होगा। कोलंबो में भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 सुपर फ़ोर्स मैच के रिज़र्व डे (11 सितंबर, सोमवार) में भी बारिश के खलल पड़ने की काफी आशंका है। 11 सितंबर के लिए एक्यूवेदर ने 99 फीसदी बारिश की संभावना जताई है। संभावना है कि उस दिन छह घंटे तक बारिश जारी रहेगी।