Breaking News

विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस की वाराणसी.लखनऊ विमान सेवा शुरू सीएम योगी ने किया शुभारंभ

वाराणसी विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस की वाराणसी-लखनऊ विमान सेवा गुरुवार से शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाई। यह फ्लाइट 4.05 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी।

वाराणसी के बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से लखनऊ की सीधी विमान सेवा गुरुवार से शुरू हो गई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पहली उड़ान के यात्रियों का स्वागत करने के बाद दोपहर विमान (6 ई7483) को हरी झंडी दिखाई। पर्यटन मंत्री उसी विमान से लखनऊ से बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। वह यहां से लखनऊ जाने वाले यात्रियों का स्वागत करेंगे। वाराणसी से लखनऊ की दूरी 55 मिनट में ही तय की जा सकेगी। हालांकि लखनऊ से वाराणसी पहुंचने में 1.10 घंटे ही लगेंगे।

लखनऊ एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बनारस के जनप्रतिनिधियों, उद्यमियों, व्यापारियों, विद्वत समाज और काशी विश्वनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुजनों ने लखनऊ से वाराणसी के लिए सीध विमान सेवा की मांग कर रहे थे।

आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी ने बीते नौ वर्षों में विकास की जिन ऊंचाइयों को छुआ है। उसे देखते हुए वाराणसी से लखनऊ के लिए सीधी हवाई सेवा की जरूरत बताई जा रही थी। जो कि आज शुरू हो रही है। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

सप्ताह में तीन दिन उड़ान

विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन (मंगलवार, गुरुवार व शनिवार) उड़ान भरेगी। फ्लाइट दोपहर 2.20 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी और अपराह्न 3.10 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेगी। यही फ्लाइट 4.05 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी और शाम 5 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंच जाएगी। वाराणसी से लखनऊ के बीच का बेसिक किराया 2500-3000 रुपये के बीच तय हुआ है, लेकिन फ्लाइट का किराया फ्लैक्सी होता है। सीटों की बुकिंग के साथ ही किराया बढ़ता और घटता रहता है।

विमानन कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक, पहली उड़ान से लिए ही अच्छी बुकिंग हुई है। यात्रियों की संख्या बढ़ी तो फ्लाइट का परिचालन नियमित कर दिया जाएगा। वाराणसी से लखनऊ के बीच अच्छा एयर ट्रैफिक मिलने की उम्मीद है।