Breaking News

UP Investors Summit : रिलायंस यूपी में करेगा दस हजार करोड़ का निवेश, देगा एक लाख को रोजगार

लखनऊ। यूपी इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन सत्र के पहले वक्ता रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने उत्तर प्रदेश में बड़ा निवेश करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वह जियो में दस हजार करोड़ का निवेश करने के साथ उत्तर प्रदेश में एक लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएंगे।

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस ग्रुप हर स्तर पर उत्तर प्रेदश की मदद के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मुझे यूपी का सेवा करने का मौका मिले, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मुकेश अंबानी ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते हुए कहा कि अगले तीन साल में जियो प्रदेश में दस हजार करोड़ का निवेश करेगा। इतना ही नहीं तीन वर्ष में जियो के माध्यम से यहां पर एक लाख लोगों को रोजगार भी दिया जाएगा। मुकेश अंबानी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कर्मयोगी बताया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब मुंबई गए थे तो उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश को आगे ले जाना है। जियो को यूपी के हर गांव-गांव तक पहुंचाना है। मुकेश अंबानी ने कहा कि हमने फैसला किया है कि यूपी के हर गांव में जियो पहुंचेगा। दिसंबर तक हर गांव को हम जियो कनेक्टिविटी से जोड़ देंगे।

मुकेश अंबानी ने यूपी के विकास को लेकर कहा कि वह हर स्तर पर मदद करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यूपी का सेवा करने का मौका मिले, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सेवा करने के उद्देश्य से ही मैं आज यहां पर उपस्थित हुआ हूं। उन्होंने कहा कि यह नया उत्तर प्रदेश है। प्रधानमंत्री नरेंद्र का सपना है कि उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बने। यूपी आगे बढ़ेगा तो देश ग्लोबल पावर बनेगा। मुकेश अंबानी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझसे पूछा था कि क्या यह सपना पूरा होगा। मैं कह रहा हूं कि यह सपना जरूर पूरा होगा और हम सब मिलकर इस सपने को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि हम जियो को हर गांव में लेकर जाएंगे।