Breaking News

विजयपुरा में बोले सीएम योगी, मजहब के आधार पर आरक्षण देने की घोषणा करने वाले भारत के हितैषी नहीं हो सकते

कर्नाटक में 10 मई को मतदान होना है और नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे। कर्नाटक के चुनावी घमासान में सत्ता पक्ष और विपक्ष के दिग्गज नेताओं के रैलियों का दौर भी प्रदेश में शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा सहित 98 केंद्रीय और 150 राज्य के नेता बीजेपी की तरफ से चुनावी अभियान में लग गए हैं। वहीं कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी अपने दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर नजर आईं। बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली भी कर्नाटक में देखने को मिल रही है। जहां अपने आक्रमक भाषण से वो विरोधिय़ों को निशाने पर लेते दिखे।

विजयपुरा में जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग समाज को जाति के नाम पर बांटने का प्रयास कर रहे हैं। जिन्होंने मजहब के आधार पर आरक्षण देने की घोषणा की है वे भारत के हितैषी नहीं हो सकते। मजहब के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है।

योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक में अपनी पहली चुनावी रैली में धर्म आधारित आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि यह संविधान के खिलाफ है। उन्होंने यह भी दावा किया कि मजबूत ‘डबल इंजन सरकार’ के कारण पिछले छह वर्षों में उत्तर प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के नेतृत्व वाले जनता दल (सेक्युलर) के गढ़ में एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि कांग्रेस पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का तुष्टिकरण करती है और धर्म आधारित आरक्षण देती है, जो भारतीय संविधान के खिलाफ है।